दिल्ली के खिचड़ीपुर में मृतक बच्ची के परिजनों से मिले सिसोदिया, सीएम केजरीवाल ने भी जताया दुख

दिल्ली के खिचड़ीपुर 6 ब्लॉक में बच्ची के परिजनों से मिलते सिसोदियाः सौ, मनीष सिसोदिया ट्विवर

पीड़ित परिजनों से मुलाकात के दौरान सिसोदिया ने कहा कि बच्ची की हत्या से वे आहत हैं। पीड़ित परिवार को आश्वासन दिया है कि इस केस को फास्ट ट्रैक कोर्ट ले जाएंगे। बड़े से बड़े वकील नियुक्त करेंगे और प्रयास करेंगे कि हत्यारों को मौत की सजा मिले।

Mangal YadavSat, 27 Feb 2021 04:20 PM (IST)

नई दिल्ली, जेएनएन। दिल्ली के खिचड़ीपुर 6 ब्लॉक में बच्ची की हत्या के मामलों को सरकार फास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाएगी। इसकी जानकारी डिटी सीएम मनीष सिसोदिया ने दी। शनिवार को पीड़ित परिजनों से मुलाकात के दौरान सिसोदिया ने कहा कि बच्ची की हत्या से वे आहत हैं। पीड़ित परिवार को आश्वासन दिया है कि इस केस को फास्ट ट्रैक कोर्ट ले जाएंगे। बड़े से बड़े वकील नियुक्त करेंगे और प्रयास करेंगे कि हत्यारों को मौत की सजा मिले।

वहीं, सीएम केजरीवाल ने खिचड़ीपुर में 8 साल की बच्ची की हत्या पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में कानून-व्यवस्था की स्थिति खराब है। मैं इस बारे में केंद्रीय गृह मंत्री और लेफ्टिनेंट गवर्नमेंट से अपील करता हूं कि वे इस स्थिति से निपटने के लिए उचित कार्रवाई करें।

बता दें कि वारदात से गुस्साए स्वजनों ने स्थानीय लोगों के साथ मिलकर शुक्रवार दोपहर में कल्याणपुरी थाने के बाहर प्रदर्शन किया था। बाद में गाजीपुर के पास एनएच-9 को कुछ देर के लिए जाम कर दिया। स्वजन का आरोप है कि 23 फरवरी से बच्ची लापता थी, सीसीटीवी फुटेज में आरोपित कैद थे। इसके बाद भी पुलिस सही वक्त पर न तो आरोपितों को पकड़ सकी और न ही उनकी बच्ची को बचा पाई। पुलिस मामले को लेकर बिल्कुल गंभीर नहीं थी।

इससे पहले आम आदमी पार्टी की वरिष्ठ नेता आतिशी ने शुक्रवार को प्रेसवार्ता कर कहा कि खिचड़ीपुर से तीन दिन से लापता बच्ची की हत्या कर दी गई। उन्होंने बताया कि खिचड़ीपुर क्षेत्र से तीन दिन पहले आठ साल की बच्ची लापता हो गई थी। स्वजन पुलिस के पास गए और रिपोर्ट दर्ज कराई। क्षेत्र में लगे दिल्ली सरकार के सीसीटीवी कैमरे में अपहरण की घटना कैद हो गई। फुटेज भी पुलिस को दे दी गई। बावजूद पुलिस ने न उस बच्ची को और न ही अपहरणकर्ता को खोजा।

सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया था आरोपित

पुलिस ने परिवार की शिकायत पर कल्याणपुरी थाने में अपहरण का मुकदमा दर्ज किया। पुलिस ने इलाके में लगे सीसीटीवी की फुटेज खंगाली तो पता चला जानी अपनी कार से बच्ची को ले जा रहा है। पुलिस उसके घर गई तो वह फरार मिला, गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने उसे तिबड़ा गांव से दबोच लिया। बाद में उसके तीनों साथियों को भी गिरफ्तार कर लिया। जानी ने बताया कि वह बच्ची को अगवा कर उसके परिवार से फिरौती मांगने वाला था। लेकिन पकड़े जाने के डर से उसने बच्ची की हत्या कर दी। जानी व कैलाश खिचड़ीपुर और नरेश व तरुण तिबड़ा गांव के रहने वाले हैं। जानी पर यूपी में हत्या का एक मुकदमा भी दर्ज है। उस पर गैंगस्टर की कार्रवाई भी हो चुकीहै।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.