दिल्‍ली में कोहरे का कहर, इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से 450 उड़ानें प्रभावित

नई दिल्‍ली, जेएनएन। दिल्‍ली में मौसम अपना कहर दिखा रहा है। बढ़ती ठंड के कारण फॉग भी बढ़ रहा है। बढ़ते कोहरे के कारण इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सुबह से अब तक 450 उड़ाने प्रभावित हो चुकी हैं। कोहरे के कारण सुबह 5:30 से एक बजे तक सबसे ज्‍यादा उड़ाने प्रभावित हुई हैं।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Fri, 18 Jan 2019 06:23 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jan 2019 09:19 PM (IST)
दिल्‍ली में कोहरे का कहर, इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से 450 उड़ानें प्रभावित
दिल्‍ली में कोहरे का कहर, इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से 450 उड़ानें प्रभावित

नई दिल्‍ली, जेएनएन। दिल्‍ली में मौसम अपना कहर दिखा रहा है। बढ़ती ठंड के कारण फॉग भी बढ़ रहा है। बढ़ते कोहरे के कारण इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सुबह से अब तक 450 उड़ानें प्रभावित हो चुकी हैं। कोहरे के कारण सुबह 5:30 से एक बजे तक सबसे ज्‍यादा उड़ाने प्रभावित हुई हैं। 450 फ्लाइटों में करीब 90 फीसद के समय में बदलाव हुआ। उनके आगमन और प्रस्‍थान के समय में लगातार बदलाव होता रहा। यह सिलसिला करीब 10:20 तक चला। इसके अलावा कई फ्लाइटें या तो कैसिंल कर दी गईं या उन्‍हें रूट बदल कर भेजा गया।

अधिकारी ने बताया कि सुबह 5:30 बजे से लेकर 10 बजे तक कोहरा ज्‍यादा होने के कारण फ्लाइटों की उड़ानों को रोका गया। सिंगापुर से आ रही एक इंटरनेशलन फ्लाइट को मोड़ कर कोलकाता भेजा गया। वहीं चार और इंटरनेशल फ्लाइट जो बैंकाक, दुबई, गुवाहाटी एवं मसकट से आ रही उनके मार्ग को परिवर्तित कर जयपुर भेजा गया। दिल्‍ली एयरपोर्ट पर टेक ऑफ के लिए 125 मीटर की कम से कम विजिब्‍लिटी होनी चाहिए। सुबह चार बजे से ही काफी घना कोहरा जम गया जिसके कारण विजिब्‍लिटी कम हो गई। इससे विमान के टेक ऑफ और लैंडिग पर असर पड़ रहा था।

शीतलहर अभी और करेंगी परेशान

शीतलहर के कारण दिल्लीवासी शुक्रवार को भी कंपकंपाते नजर आए, लेकिन बृहस्पतिवार की तुलना में ठिठुरन कम रही। यह अलग बात है कि स्कूल जाने रहे छात्र-छात्राओं को ज्यादा दिक्कत पश आई। मौसम विभाग के मुताबिक शीत लहर की स्थिति अभी बनी रहेगी। अलबत्ता, पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से सोमवार से मौसम करवट लेगा। सोमवार से बुधवार तक हल्की बारिश के भी आसार हैं। बारिश से तापमान गिरेगा और ठंड बढ़ेगी। बारिश के बाद कोहरा भी गहरा सकता है।

chat bot
आपका साथी