Augusta Westland Case: कारोबारी राजीव सक्सेना को राहत, दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने 3 दिसंबर तक अंतरिम जमानत

नामी कारोबारी राजीव सक्सेना की फाइल फोटो।

Augusta Westland Case अगस्ता वेस्टलैंड मामले में कारोबारी राजीव सक्सेना (businessman Rajeev Saxena) को शुक्रवार को राऊज एवेन्यू कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। कोर्ट ने सुनवाई के दौरान राजीव सक्सेना को आगामी 3 दिसंबर तक अंतरिम जमानत दे दी है।

Publish Date:Fri, 23 Oct 2020 12:15 PM (IST) Author: JP Yadav

नई दिल्ली, एएनआइ।  Agusta Westland case: अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआइपी हेलिकॉप्टर घोटाला मामले में कारोबारी राजीव सक्सेना (businessman Rajeev Saxena) को शुक्रवार को राऊज एवेन्यू कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। कोर्ट ने सुनवाई के दौरान राजीव सक्सेना को आगामी 3 दिसंबर तक अंतरिम जमानत दे दी है। वहीं, केंद्रीय जांच एजेंसी (Central Bureau of Investigation) ने अदालत के सामने कहा है कि कि वह राजीव सक्सेना की जमानत याचिका को लेकर जवाब दाखिल करेगी।

गौरतलब है कि पिछले साल अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर से जुड़े मनी लॉड्रिंग केस में आरोपित राजीव सक्सेना को कोर्ट ने सरकारी गवाह बनाने की अनुमति दी थी। ईडी ने कोर्ट को बताया था कि यदि राजीव सक्सेना को सरकारी गवाह बनाने की अनुमति दी जाती है तो उसे कोई आपत्ति नहीं होगी। इस मामले में राजीव सक्सेना ने ही सरकारी गवाह बनने की इच्छा जताई थी और कोर्ट में अपना बयान दर्ज कराया था।

3600 करोड़ रुपये के अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर से जुड़े मनी लॉड्रिंग केस के मामले में आरोपित दुबई के व्यापारी राजीव सक्सेना ने सरकारी गवाह बनने के लिए अदालत में अर्जी दायर की थी। बता दें कि अगस्ता वेस्टलैंड मामले में वायुसेना के पूर्व प्रमुख एसपी त्यागी सहित कई आरोपित हैं। कुछ समय पहले राजीव सक्सेना को मेडिकल के आधार पर जमानत मिली थी।

यहां पर बता दें कि अगस्ता वेस्टलैंड मामले में राजीव सक्सेना और उनकी पत्नी शिवानी दोनों ही आरोपित हैं। पति-पत्नी दोनों ही दुबई स्थित कंपनी यूएचवाई सक्‍सेना एंड मैट्रिक्‍स होल्डिंग के निदेशक हैं। इतना ही नहीं, प्रवासी भारतीय राजीव सक्सेना मॉरीशस की एक कंपनी इंटरसेलर टेक्नोलॉजी लिमिटेड के निदेशक और शेयरहोल्डर हैं। राजीव सक्सेना पर आरोपि है कि उन्होंने कंपनी का हेलिकॉप्टर सौदे में मनी लांड्रिंग करने में इस्तेमाल किया गया। यह भी सच है कि  राजीव सक्सेना पेशे से वकील गौतम खेतान के करीबी हैं।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.