सुनंदा पुष्कर मामले में फिर टली सुनवाई, शशि थरूर के खिलाफ आरोप तय होने पर आना था कोर्ट का फैसला

शुक्रवार को कोर्ट ने सुनंदा पुष्कर मामले में सुनवाई करते हुए उनके पति शशि थरूर के खिलाफ आरोप तय करने को लेकर फैसला 27 जुलाई तक के लिए टाल दिया। अदालत इस मामले पर अब 27 जुलाई को सुनवाई करेगी।

By Jp YadavEdited By: Publish:Fri, 02 Jul 2021 12:53 PM (IST) Updated:Fri, 02 Jul 2021 01:00 PM (IST)
सुनंदा पुष्कर मामले में फिर टली सुनवाई, शशि थरूर के खिलाफ आरोप तय होने पर आना था कोर्ट का फैसला
सुनंदा पुष्कर मामले में फिर टली सुनवाई, शशि थरूर के खिलाफ आरोप तय होने पर आना था फैसला

नई दिल्ली, एएनआइ। कांग्रेस सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत मामले में आरोप तय करने के आदेश को दिल्ली की राउज एवेन्यु कोर्ट ने एक बार फिर टाल दिया है। शुक्रवार को कोर्ट ने सुनंदा पुष्कर मामले में सुनवाई करते हुए उनके पति शशि थरूर के खिलाफ आरोप तय करने को लेकर फैसला 27 जुलाई तक के लिए टाल दिया। अदालत इस मामले पर अब 27 जुलाई को सुनवाई करेगी।

अब इस मामले में 27 जुलाई को कोर्ट से आने वाला आदेश बेहद अहम होगा, क्योंकि कोर्ट के इस आदेश से साफ होगा कि 7 साल पुराने इस मामले में कांग्रेस नेता शशि थरूर पर उनकी पत्नी सुनंदा पुष्कर को आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला कोर्ट में चलेगा या नहीं? 

यहां पर बता दें कि कोर्ट से दिल्ली पुलिस ने शशि थरूर के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 306 (आत्महत्या के लिए उकसाने) और अन्य धाराओं के तहत आरोप तय करने का आग्रह किया है। उधर, कांग्रेस सांसद शशि थरूर के वकील ने कोर्ट ने अपना पक्ष रखते हुए दलील दी है कि एसआइटी जांच में उनके मुवक्किल पूरी तरह दोषमुक्त साबित हुए हैं। ऐसे में उन पर आरोप तय करने का कोई मतलब नहीं है।

कोर्ट ने पिछली सुनवाई के दौरान भी दिल्ली पुलिस और थरूर के वकील की दलीलें सुनने के बाद फैसला सुरक्षित रखा लिया था, जिसके बाद कई बार ये मामला टल चुका है।

गौरतलब है कि सुनंदा पुष्कर जनवरी, 2014 में दिल्ली के एक बड़े होटल के कमरे में मृत मिली थीं। इस मामले में उनके पति शशि थरूर पर कई आरोप लगे थे। दिल्ली पुलिस ने थरूर के खिलाफ पुष्कर को आत्महत्या के लिए उकसाने का दर्ज किया था। इस मामले में थरूर को जमानत लेनी पड़ी थी। बताया जाता है कि जांच के दौरान दिल्ली पुलिस को कुछ खास ठोस सबूत नहीं मिले हैं, जिसके चलते अब तक एक बार भी शशि थरूर की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।

chat bot
आपका साथी