पश्चिम विहार वेस्ट दुष्कर्म मामलाः बार-बार बयान बदल रहा आरोपित, पुलिस को कर रहा गुमराह

बाहरी जिला पुलिस आरोपित को पांच दिनों की रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है। आरोपित बार-बार बयान बदलकर पुलिस को गुमराह कर रहा है।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Sun, 09 Aug 2020 02:26 PM (IST) Updated:Sun, 09 Aug 2020 02:26 PM (IST)
पश्चिम विहार वेस्ट दुष्कर्म मामलाः बार-बार बयान बदल रहा आरोपित, पुलिस को कर रहा गुमराह
पश्चिम विहार वेस्ट दुष्कर्म मामलाः बार-बार बयान बदल रहा आरोपित, पुलिस को कर रहा गुमराह

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। पश्चिम विहार वेस्ट थाना इलाके में 12 वर्षीय बालिका के साथ दुष्कर्म व हत्या के प्रयास मामले में आरोपित तक पहुंचने में पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। घटनास्थल के आसपास दो किलोमीटर के दायरे में करीब साढ़े तीन सौ सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को पुलिस ने खंगाला। इसमें से पांच फुटेज में जब आरोपित की तस्वीर दिखाई दी तब जाकर पुलिस को आरोपित पर शक हुआ और इसी आधार पर उसको गिरफ्तार किया।

बाहरी जिला पुलिस आरोपित को पांच दिनों की रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है। आरोपित बार-बार बयान बदलकर पुलिस को गुमराह कर रहा है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आरोपित ने पूछताछ में बताया कि वह मास्क पहनकर सेंधमारी के लिए घर में गया था ताकि उसे कोई पहचान नहीं पाए। बालिका से दुष्कर्म के बाद सिलाई मशीन उसके सिर पर फेंकी। इसके बाद उस पर कैंची से वार किया। बालिका के बेसुध होने पर घर की तलाशी ली। इसमें उसे दो सौ रुपये मिले।

इसके बाद एक चाय की दुकान पर मास्क उतारा। इसके बाद रातभर अपने रिश्तेदारों से बचाव के तरीके के बारे में पूछता रहा। हालांकि, इस दौरान वह अपने फोन का इस्तेमाल नहीं कर रहा था। आरोपित को पुलिस घटनास्थल पर भी लेकर गई ताकि वारदात की कड़ी को आपस में जोड़ा जा सके।

पीड़िता की हालत अब भी गंभीर

बालिका पीड़ित बच्ची को अब तक होश नहीं आया है। उसे एम्स के न्यूरो सर्जरी वार्ड के आइसीयू में वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है। इस वजह से शनिवार को भी उसके मस्तिष्क की सर्जरी नहीं हो सकी। डॉक्टर दवा से ही उसके मस्तिष्क में आई सूजन को कम करने की कोशिश कर रहे हैं।

विधायक आतिशी ने दुष्कर्म पीड़िता के परिजन को सौंपा 10 लाख का चेक

कालकाजी विधानसभा क्षेत्र से विधायक आतिशी ने शनिवार को दुष्कर्म पीड़ित बालिका के परिजन से मुलाकात की। इसके बाद मुख्यमंत्री केजरीवाल के वादे के मुताबिक बालिका के परिजन को 10 लाख रुपये की सहायता राशि का चेक सौंपा। विधायक ने परिजनों को सांत्वना देने के साथ ही बालिका के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। साथ ही कहा कि दिल्ली सरकार हर तरह से उनके साथ खड़ी है।

chat bot
आपका साथी