त्योहारी मौसम में दिल्ली वालों को मिल रहा महंगाई का उपहार : कांग्रेस

वरिष्ठ कांग्रेस नेता व पूर्व विधायक अनिल भारद्वाज ने सरकार पर आरोप लगाए हैं। कहा कि कांग्रेस शासन में 2013 में पेट्रोल पर 20 और डीजल पर 12.5 फीसद वैट वसूला जाता था जबकि केजरीवाल सरकार पेट्रोल पर 30 और डीजल पर 16.75 फीसद वैट वसूल रही है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Fri, 08 Oct 2021 06:10 AM (IST) Updated:Fri, 08 Oct 2021 07:57 AM (IST)
त्योहारी मौसम में दिल्ली वालों को मिल रहा महंगाई का उपहार : कांग्रेस
केजरीवाल सरकार से पेट्रोल और डीजल पर वैट में कटौती करने की मांग।

नई दिल्ली [संजीव गुप्ता]। वरिष्ठ कांग्रेस नेता व पूर्व विधायक अनिल भारद्वाज ने कहा कि केंद्र की भाजपा व दिल्ली की केजरीवाल सरकार के राज में दिल्ली वालों को त्योहारी मौसम में महंगाई का उपहार मिल रहा है। इस सीजन में भी राहत देने के बजाय दोनों सरकारें लगातार पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस के दामों में बढ़ोतरी करके गैर जिम्मेदाराना रवैये का परिचय दे रहे हैं।

दिल्ली सरकार सरप्लस बजट के बावजूद नहीं देर ही पेट्रोल डीजल के दाम में राहत

भारद्वाज ने कहा कि 69,000 करोड़ के बजट के साथ दिल्ली सरकार के पास सरप्लस बजट है, जबकि कांग्रेस के समय में दिल्ली सरकार के पास 37,400 करोड़ कुल बजट था। ऐसे में उपभोक्ताओं को राहत देने के लिए केजरीवाल सरकार को पेट्रोल और डीजल पर वैट में कटौती करने के लिए नीति बनाकर 2013 की कांग्रेस सरकार के आधार पर वैट लागू करना चाहिए।

कांग्रेस शासन के रेट का दिया हवाला

कांग्रेस शासन में 2013 में पेट्रोल पर 20 और डीजल पर 12.5 फीसद वैट वसूला जाता था, जबकि केजरीवाल सरकार पेट्रोल पर 30 और डीजल पर 16.75 फीसद वैट वसूल रही है। बृहस्पतिवार को पत्रकार वार्ता में भारद्वाज ने कहा कि पेट्रोल, डीजल और सीएनजी के दाम बढ़ाने का सीधा असर सार्वजनिक परिवहन पर पड़ता है।

महंगी होती वस्तुएं जेब पर डालती हैं असर 

रोजमर्रा की वस्तुओं के दाम बढऩे से गरीब आदमी की जेब पर असर पड़ता है। केंद्र सरकार ने पेट्रोलियम पदार्थों पर पिछले सात सालों में 23.25 लाख करोड़ रुपये और केजरीवाल सरकार ने 25,000 करोड़ रुपये राजस्व एकत्रित किया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने रसोई गैस पर दी जाने वाली सब्सिडी को खत्म कर दिया है।

UP Election 2022: जयंत चौधरी का किसानों के लिए बड़ा एलान, कहा- सरकार बनते ही हर अन्नदाता को देंगे 12 हजार रुपये की सम्मान निधि राशि

chat bot
आपका साथी