मर्चेट नेवी में नौकरी दिलाने के नाम पर युवक से ठगी, आरोपित ने खुद को बताया मर्चेंट नेवी में कैप्टन

पीड़ित ने कापसहेड़ा थाना पुलिस को बताया कि वे बिजवासन में एक पीजी में रहते हैं और सरकारी नौकरी के लिए प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयार कर रहे थे। इसी दौरान उनकी मुलाकात प्रमोद से हुई। उसने बताया कि वह ओडिशा का रहने वाला है और मर्चेंट नेवी में कैप्टन है।

By Pradeep ChauhanEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 03:40 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 03:40 PM (IST)
मर्चेट नेवी में नौकरी दिलाने के नाम पर युवक से ठगी, आरोपित ने खुद को बताया मर्चेंट नेवी में कैप्टन
मर्चेंट नेवी में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी। प्रतीकात्मक तस्वीर।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। मर्चेंट नेवी में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है। आरोपित ने खुद को मर्चेंट नेवी में कैप्टन बता एक युवक को नौकरी लगवाने का झांसा देकर हजारों रुपये ठग लिए। पीड़ित ने कापसहेड़ा थाना पुलिस को बताया कि वे बिजवासन में एक पीजी में रहते हैं और सरकारी नौकरी के लिए प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयार कर रहे थे। इसी दौरान उनकी मुलाकात प्रमोद से हुई। उसने बताया कि वह ओडिशा का रहने वाला है और मर्चेंट नेवी में कैप्टन है।

प्रमोद ने मर्चेंट नेवी में नौकरी दिलाने का झांसा दिया और उससे फीस और फाइल चार्ज आदि के तौर पर 71 हजार रुपये ठग लिए। वहीं एक अन्य मामले में मधु विहार थाना पुलिस ने एक वांछित बदमाश को गिरफ्तार किया है। बदमाश की पहचान अमन यादव उर्फ चूहा के रूप में हुई है। पुलिस ने इसके पास से एक एक पिस्टल और चार कारतूस बरामद किए हैं। हाल ही में आरोपित ने गाजियाबाद इलाके में फायरिंग की थी।

इसके खिलाफ हत्या, हत्या के प्रयास, रंगदारी, आर्म्स एक्ट सहित विभिन्न धाराओं में कई थानों में सात केस दर्ज हैं। जिला पुलिस उपायुक्त प्रियंका कश्यप ने बताया कि 13 जून को वेस्ट विनोद नगर के रहने वाले शशि के साथ कुछ बदमाशों ने मारपीट की थी और पिस्टल की बट से उन्हें घायल कर दिया था। पीड़ित ने पुलिस को बताया था कि उनके मामा का लड़का नितिन पहलवानी करता है, उसका नवीन नाम के युवक से विवाद हो गया था। अगले दिन बदमाशों ने शशि को घेरकर उनपर जानलेवा हमला कर दिया था।

पुलिस ने इस मामले में पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया था। पुलिस को पता चला इस मामले का मुख्य आरोपित अमन यादव है, उसी के इशारे पर उसके गुर्गो ने वारदात को अंजाम दिया था। बृहस्पतिवार को हेड कांस्टेबल रहमान और देवेश इलाके में गश्त कर रहे थे, उन्हें सूचना मिली कि अमन यादव आइपी एक्सटेंशन के पास रोड नंबर 57 पर आने वाला है। पुलिस मौके पर पहुंची और जैसे ही उसकी नजर पुलिस टीम पर पड़ी, उसने पिस्टल निकाल ली। टीम ने मशक्कत के बाद बदमाश को दबोच लिया।

chat bot
आपका साथी