यमुनापार में मुसीबत बन रहे ई-रिक्शा, सड़कों पर जाम लगने से लोग परेशान

यमुना विहार भजनपुरा मौजपुर शाहदरा जीटी रोड पटपड़गंज रोड झील चौक करावल नगर दयालपुर सहित कई मुख्य मार्ग ऐसे हैं जहां आधी सड़क पर जगह-जगह खड़े ई-रिक्शा के कारण पैदल चलने वाले लोगों को भी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

Pradeep ChauhanThu, 25 Nov 2021 02:51 PM (IST)
यमुनापार की सड़कों पर चलने वाले ई-रिक्शा लोगों के लिए मुसीबत बन गए हैं।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। यमुनापार की सड़कों पर चलने वाले ई-रिक्शा लोगों के लिए मुसीबत बन गए हैं। सड़कों पर बेतरतीब तरीके से खड़े ई-रिक्शों के कारण रोज जाम लगता है। यमुना विहार, भजनपुरा, मौजपुर, शाहदरा जीटी रोड, पटपड़गंज रोड, झील चौक, करावल नगर, दयालपुर सहित कई मुख्य मार्ग ऐसे हैं जहां आधी सड़क पर जगह-जगह खड़े ई-रिक्शा के कारण पैदल चलने वाले लोगों को भी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

मौजपुर में ई-रिक्शा बन रहे मुसीबत

मौजपुर में दिनों दिन बढ़ती जा रही ई-रिक्शों की संख्या लोगों के लिए मुसीबत का कारण बन गई है। मुख्य चौक पर जगह-जगह लंबी कतार लगाकर ई-रिक्शा वाले खड़े हो जाते हैं, जिसके कारण सड़क पर हर पल जाम की स्थिति बनी रहती है। स्थानीय निवासी नवीन चौधरी ने बताया कि मौजपुर से घोंडा व अन्य कालोनी में ऐसे लोग ई-रिक्शा चला रहे हैं, जिनके पास लाइसेंस तक नहीं है। सड़कों पर सुबह से लेकर देर रात तक ई-रिक्शा चलते हैं और जाम का कारण बनते है।

ई-रिक्शा चालकों को सड़कों पर यातायात नियमों का पालन करना चाहिए। अगर कहीं चालक नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं तो यातायात पुलिस के साथ मिलकर कार्रवाई की जाएगी, ताकि लोगों को किसी प्रकार की दिक्कत न हो। लोगों की सुविधा हमारे लिए सवरेपरि है। श्याम सुंदर अग्रवाल, महापौर पूर्वी दिल्ली नगर निगम

रोहतास नगर में अप्रशिक्षित चला रहे ई-रिक्शा

शाहदरा जीटी रोड से रोहतास नगर की ओर जाने वाले मुख्य मार्ग पर ई-रिक्शों के कारण हर समय जाम लगा रहता है। राहगीरों का कहना है कि ज्यादातर अप्रशिक्षित और अक्षम लोग ई-रिक्शा चला रहे हैं। इनमें बड़ी तादाद कम उम्र के किशोरों की भी है, जो ईरिक्शाओं को आड़े-तिरछे चलाते हुए कहीं भी रोककर खड़े हो जाते हैं। नतीजतन अतिक्रमण के चलते पहले से ही संकरी सड़कों पर कुछ ही पल में लंबा जाम लग जाता है।

सड़कों पर खड़े वाहन जाम का बना रहे कारण

पटपड़गंज रोड वीथ्री एस माल के सामने सड़क पर जगह-जगह बेतरतीब तरीके से ई-रिक्शा और ग्रामीण सेवा वाले खड़े रहते हैं। ऐसे में अन्य वाहनों को निकलने का रास्ता तक नहीं बचता है। संकरी सड़क के कारण हर समय जाम की स्थिति बनी रहती है। गुरु नानकपुरा निवासी दलबीर सिंह ने बताया कि यह समस्या किसी एक दिन की नहीं है। यहां इस मार्ग पर हर समय ई-रिक्शा और ग्रामीण सेवा चालकों को कब्जा रहता है। ये लोग नियमों का पालन तक नहीं करते हैं।

न्यू सीलमपुर में हरदम लगा रहता है जाम

न्यू सीलमपुर में कई मुख्य सड़कें ऐसी हैं, जहां ई-रिक्शा वालों ने कब्जा कर लिया है। जिस स्थान पर ई-रिक्शा वाले खड़े रहते हैं वहां हर वक्त जाम लगा रहता है। स्थानीय दुकानदार संदीप कुमार ने कहा कि इस क्षेऋ में सवारियों से ज्यादा जिंस, टी-शर्ट और अन्य कपड़ों को ले जाने के लिए ई-रिक्शों का उपयोग किया जा रहा है। इन मार्गो पर सुबह से लेकर शाम तक ई-रिक्शा चालकों की आवाजाही लगी रहती है। इससे लोगों को काफी परेशानी होती है। यातायात पुलिस भी इनकी रोक के लिए कोई कार्रवाई करने को तैयार नहीं है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.