सांस्कृतिक कार्यक्रमों से राममय होने लगी राजधानी, एक फरवरी से विहिप शुरू करेगा अभियान

अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर के निर्माण के लिए हर जाति पंथ के साथ धर्म के लोग आगे आ रहे हैं। ईसाई समाज से जुड़े पुअर क्रिश्चियन लिबरेशन मूवमेंट ने 21 हजार रुपये का योगदान दिया है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 03:52 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 03:52 PM (IST)
सांस्कृतिक कार्यक्रमों से राममय होने लगी राजधानी, एक फरवरी से विहिप शुरू करेगा अभियान
दिल्ली राममय होने लगी है। विहिप की फाइल फोटो।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। विश्व हिंदूू परिषद (विहिप) द्वारा राष्ट्रीय राजधानी में श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के लिए समर्पण निधि संग्रह महाअभियान एक फरवरी से शुरू होगा। इसके लिए दिल्ली राममय होने लगी है। निधि संग्रह के लिए जहां बैठकों का दौर चल रहा है और गली स्तर पर टोलियां गठन की जाने लगी हैं वहीं, सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन के साथ बाइक रैलियां भी निकलना शुरू हो गई हैं।

10 से अधिक स्थानों पर शोभायात्रा व बाइक रैली निकाली जाएगी

शोभा यात्रा और बाइक रैलियों का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में रविवार को भी 10 से अधिक स्थानों पर शोभायात्रा व बाइक रैली निकाली जाएगी। विहिप के मुताबिक रविवार को होने वाले इन कार्यक्रमों में बड़ी संख्या में पुरुषों व महिलाओं की मौजूदगी रहेगी। निधि समर्पण अभियान को लेकर संघ के कार्यकर्ता भी लोगों से संपर्क कर रहे हैं।

चांदनी चौक के व्यापारियों की होगी बड़ी भागीदारी

निधि समर्पण अभियान में मुगलकालीन चांदनी चौक बढ़चढ़कर भाग लेगा। इसके लिए चांदनी चौक के व्यापारियों ने हिंदुस्‍तानी मर्केंटाइल एसोसिएशन के सभागार में बैठक का आयोजन किया, जिसमें 40 से अधिक कारोबारी संस्थाओं के वरिष्ठ पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया। इसमें श्रीभगवान बंसल, सुरेश बिंदल, सुमन गुप्ता, गोपाल गर्ग, अजय गोयनका, प्रदीप गुप्ता व भारत आहूजा समेत अन्य रहे। बैठक में विहिप के पदाधिकारी मुकेश खांडेकर व जगदीश की भी मौजूदगी रही। इस अवसर पर गोपाल गर्ग ने कहा कि एक फरवरी से शुरू होने वाले महाअभियान में पूरा व्यापारी समुदाय आगे बढ़कर प्रभु श्रीराम के भव्य मंदिर निर्माण में अर्पण करेगा।

राम मंदिर निर्माण में सहयोग के लिए ईसाई समाज आगे आया

अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर के निर्माण के लिए हर जाति, पंथ के साथ धर्म के लोग आगे आ रहे हैं। ईसाई समाज से जुड़े पुअर क्रिश्चियन लिबरेशन मूवमेंट ने 21 हजार रुपये का योगदान दिया है। संगठन के अध्यक्ष आर.एल फ्रांसिस के साथ एडवोकेट जॉर्ज टाम्स और एचएस दुबे ने विहिप के अंतरराष्ट्रीय कार्याध्यक्ष आलोक कुमार को सहयोग राशि का चेक भेंट किया। संगठन की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि पूरे देश से लोग अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर निर्माण के लिए योगदान दे रहे हैं।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी