Delhi Weather Forecast News: दिल्ली में अगले 24 घंटे में होगी बारिश, पढ़ें IMD की ताजा भविष्यवाणी

Delhi Weather Update नोएडा में कुछ जगहों पर तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश हुई। जबकि गुरुग्राम में हवा के साथ तेज बारिश हुई।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Sun, 12 Jul 2020 07:47 AM (IST) Updated:Sun, 12 Jul 2020 02:18 PM (IST)
Delhi Weather Forecast News: दिल्ली में अगले 24 घंटे में होगी बारिश, पढ़ें IMD की ताजा भविष्यवाणी
Delhi Weather Forecast News: दिल्ली में अगले 24 घंटे में होगी बारिश, पढ़ें IMD की ताजा भविष्यवाणी

नई दिल्ली, जेएनएन/एएनआइ। उमस भरी गर्मी से परेशान दिल्ली-एनसीआर के लोगों को रविवार सुबह राहत मिली। दिल्ली-एनसीआर में कई जगहों पर हल्की बारिश हुई। नोएडा में कुछ जगहों पर तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश हुई। जबकि गुरुग्राम में हवा के साथ तेज बारिश हुई। 

नोएडा और गुरुग्राम में रविवार तड़के ही तेज हवा चलने लगी। इसके कुछ ही देर में हल्की बारिश होने लगी। जबकि दिल्ली में बादल छाए हुए हैं। कुछ जगहों पर बूंदाबांदी भी हुई। भारतीय मौसम विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक आरके जेनामनी ने समाचार एजेंसी एएनआइ को बताया कि दिल्ली में अगले 24 घंटों में बारिश की उम्मीद है।

इससे पहले उमस भरी गर्मी से परेशान राजधानी के लोगों को शनिवार को भी कोई खास राहत नहीं मिली थी। दिनभर उमड़ते-घुमड़ते रहे मेघ आखिर में बिना बरसे ही लौट गए। मौसम विभाग का कहना है कि 17 जुलाई तक रोजाना बादल छाए रहने के साथ ही हल्की बारिश होती रहेगी।

मौसम विभाग ने शनिवार को भी हल्की बारिश होने की संभावना जताई थी, लेकिन दिनभर बारिश नहीं हुई। शनिवार को सफदरजंग एयरपोर्ट पर अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री ज्यादा 36.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 23.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। अधिकतम नमी का स्तर 98 फीसद जबकि न्यूनतम नमी का स्तर 59 फीसद दर्ज हुआ। रविवार को तेज हवा चलने के साथ ही बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश होगी।

स्काईमेट वेदर सर्विसेज के मौसम विज्ञानी महेश पलावत ने बताया कि पश्चिमी दिशा से हवाओं के चलने का दौर शुरू हो गया है। इससे दिल्ली-एनसीआर में रुक-रुककर बारिश हो रही है। एक-दो दिन मौसम ऐसा ही रहेगा। गर्मी व उमस बढ़ेगी। अधिक उमस होने के चलते बरसात होते रहेगी। वहीं, 14 जुलाई से बरसात में बढ़ोतरी होने के आसार हैं।

शनिवार को नोएडा में अधिकतम तापमान 36.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। यह सामान्य से एक डिग्री कम रहा। न्यूनतम तापमान 23.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। यह सामान्य से तीन डिग्री कम रहा।

संतोषजनक श्रेणी में रहा प्रदूषण

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के प्रदूषण मॉनीटरिंग स्टेशन में एयर इंडेक्स शनिवार को 68 दर्ज हुआ, जो संतोषजनक श्रेणी है। 

chat bot
आपका साथी