Delhi Weather Update: दिल्ली-NCR के कई इलाको में हल्की बारिश, गर्मी से मिली राहत

Delhi Weather Update दिल्ली-एनसीआर में मंगलवार दोपहर कई इलाकों में हल्की बारिश हुई। मिली जानकारी के अनुसार नोएडा और एनसीआर के कुछ जगहों पर बारिश हुई तो कुछ जगहों पर बादल छाए हुए हैं और बारिश की संभावना है।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 03:32 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 03:32 PM (IST)
Delhi Weather Update: दिल्ली-NCR के कई इलाको में हल्की बारिश, गर्मी से मिली राहत
बाहरी दिल्ली में तेज बारिश शुरू हुई।

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। दिल्ली-एनसीआर में मंगलवार दोपहर कई इलाकों में हल्की बारिश हुई। मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली, नोएडा समेत एनसीआर के अन्य शहरों में सुबह से दोपहर तक मौसम साफ रहा। दो बजे के बाद कुछ जगहों पर बारिश होने लगी। जबकि कुछ जगहों पर सिर्फ बादल ही छाए रहे बारिश नही हुई। मौसम विभाग के अनुसार, अगले कुछ दिनों तक रुक-रुककर बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग ने ट्वीट कर बताया कि दिल्ली के कई स्थानों (कंझावला, पश्चिम विहार, शाहदरा, विवेक विहार, लाल किला, तुगलकाबाद) और एनसीआर (लोनी देहात, हिंडन एएफ स्टेशन, गाजियाबाद, इंदिरापुरम) के आसपास और आसपास के क्षेत्रों में हल्की से मध्यम तीव्रता के साथ गरज के साथ बारिश होगी। इसके अलावा नोएडा, ग्रेटर नोएडा, फरीदाबाद, गुरुग्राम, पलवल, नूंह और हापुड़ में भी हल्की बारिश होगी।

गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद

पिछले कुछ दिनों में बारिश नही होने से तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई थी। इसकी वजह से गर्मी बढ़ गई थी। हल्की बारिश होने से गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है। दिन में बादल छाए रहने से भी लोगों को धूप से राहत मिली। 

इससे पहले सोमवार को दिल्ली के मौसम में चुभन भरी गर्मी का एहसास हुआ। दिन भर धूप भी खिली रही। अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 35.8 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 26.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हवा में नमी का स्तर 59 से 93 फीसद रहा।

संतोषजनक श्रेणी में रही एनसीआर की हवा

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) द्वारा जारी एयर क्वालिटी बुलेटिन के अनुसार सोमवार को एनसीआर में सभी जगह की हवा संतोषजनक श्रेणी में दर्ज की गई। सफर इंडिया का कहना है कि बारिश की संभावना के मद्देनजर अभी अगले कई दिन वायु प्रदूषण में अधिक बदलाव की संभावना नहीं है।

chat bot
आपका साथी