Delhi Weather Forecast: दिल्ली-NCR के लोगों को कब तक ठंड करेगी परेशान, पढ़ें- IMD की ताजा भविष्यवाणी

Delhi Weather Forecast स्काईमेट वेदर के मुख्य मौसम विज्ञानी महेश पलावत के मुताबिक ला नीना के प्रभाव से यह पहले ही बताया जा चुका है कि इस साल सर्दी का सीजन अपेक्षाकृत लंबा रहेगा। यही वजह है कि जनवरी के अंतिम सप्ताह में भी ठिठुरन बरकरार है।

By JP YadavEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 12:05 PM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 12:05 PM (IST)
Delhi Weather Forecast: दिल्ली-NCR के लोगों को कब तक ठंड करेगी परेशान, पढ़ें- IMD की ताजा भविष्यवाणी
आसमान साफ है और धूप निकली हुई है।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। पहाड़ी राज्यों में शुमार उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के साथ केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख और जम्मू-कश्मीर में भारी बर्फबारी के चलते मैदानी इलाकों में ठंड का दौर जारी है। दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में ठंड ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है। बुधवार सुबह भी शीतलहर के चलते लोगों को परेशानी हुई, हालांकि हल्के कोहरे से लोगों को राहत भी मिली।

वहीं, स्काईमेट वेदर के मुख्य मौसम विज्ञानी महेश पलावत के मुताबिक ला नीना के प्रभाव से यह पहले ही बताया जा चुका है कि इस साल सर्दी का सीजन अपेक्षाकृत लंबा रहेगा। यही वजह है कि जनवरी के अंतिम सप्ताह में भी ठिठुरन बरकरार है। हवा की दिशा फिलहाल उत्तर पश्चिमी चल रही है। इसके साथ पश्चिमी हिमालय क्षेत्र की बर्फबारी का असर भी लगातार दिल्ली तक पहुंच रहा है। ऐसे में अभी इस सप्ताह तो ऐसी ही सर्दी बनी रहेगी। बुधवार को भी ऐसा ही मौसम बना हुआ है। आसमान साफ है और धूप निकली हुई है। इस दौरान अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 21 एवं 3 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है। वहीं प्रादेशिक मौसम विज्ञान विभाग दिल्ली के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव के मुताबिक दिल्ली में शीतलहर का यह दौर अभी जारी रहेगा।

वहीं, ठंड और कोहरे का असर दिल्ली आने वाली ट्रेनों पर भी पड़ रहा है। खासकर उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड और पश्चिमी बंगाल से आने वाली ट्रेनें आधे घंटे से लेकर 2 घंटे तक की देरी से चल रही हैं।

देरी से चलने वाली दिल्ली की ट्रेनें

मंडुआडीह-नई दिल्ली शिवगंगा एक्सप्रेस-2.13 घंटे भुवनेश्वर-नई दिल्ली एसी एक्सप्रेस-2.43 घंटे बेंगलुरु-नई दिल्ली कर्नाटक एक्सप्रेस-1.41 घंटे डिब्रूगढ़-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस-2.04 घंटे देहरादून-नई दिल्ली जनशताब्दी एक्सप्रेस-19 मिनट हजूर साहिब नांदेड़-अमृतसर सचखंड एक्सप्रेस-1.37 घंटे जम्मूतवी-पुणे झेलम एक्सप्रेस-47 मिनट अगरतला-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस-1.53 घंटे इस्लामपुर-नई दिल्ली त्योहर विशेष-1.57 घंटे ऊना हिमाचल-नई दिल्ली जनशताब्दी-21 मिनट त्रिवेंद्रम सेंट्रल-नई दिल्ली केरल एक्सप्रेस-42 मिनट जयनगर-नई दिल्ली स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस-33 मिनट मुंबई सीएसएमटी-हजरत निजामुद्दीन राजधानी एक्सप्रेस-1.51 घंटे जबलपुर-हजरत निजामुद्दीन एक्सप्रेस-22 मिनट एर्नाकुलम-हजरत निजामुद्दीन मंगला लक्षद्वीप एक्सप्रेस-1.16 घंटे श्री गंगानगर-पुरानी दिल्ली एक्सप्रेस-22 मिनट बरेली-भुज त्योहार विशेष-15 मिनट

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी