विवेक विहार में नये मकान की बधाई देने आया किन्नर, महिला के गहने लेकर फरार

डी-ब्लाक विवेक विहार में रहती हैं। कुछ दिनों पहले ही उनका नया मकान बना है मंगलवार दोपहर वह अपने घर में अकेली थी। एक किन्नर घर में घुस गया और नया मकान बनाने की बधाई देने लगा बधाई के रूप में सवा लाख रुपये मांगने लगा।

By Pradeep ChauhanEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 02:45 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 02:45 PM (IST)
विवेक विहार में नये मकान की बधाई देने आया किन्नर, महिला के गहने लेकर फरार
किन्नरों ने नशीला पदार्थ सुंघाकर बेहोश कर दिया

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। रजनी अपने परिवार के साथ डी-ब्लाक विवेक विहार में रहती हैं। कुछ दिनों पहले ही उनका नया मकान बना है, मंगलवार दोपहर वह अपने घर में अकेली थी। एक किन्नर घर में घुस गया और नया मकान बनाने की बधाई देने लगा, बधाई के रूप में सवा लाख रुपये मांगने लगा। उसी दौरान किन्नर के दो और साथी घर में आ गए और रकम देने के लिए महिला पर दबाव बनाने लगे। महिला ने कहा कि उसके पास इतनी रकम नहीं है, तभी किन्नरों ने नशीला पदार्थ सुंघाकर बेहोश कर दिया। महिला ने सोने के जो गहने पहने थे, किन्नरों ने उन गहनों को उतारा और फरार हो गए।

पुलिस आरोपितों की तलाश कर रही है। वहीं इंडस्टियल एस्टेट इलाके में रविवार को 13 वर्षीय दिव्यांग बच्ची से दुष्कर्म का मामला सामने आया है। पुलिस ने दुष्कर्म एवं पोक्सो की धारा में एफआइआर दर्ज कर ली है। जानकारी के अनुसार, पीड़िता अपने परिवार के साथ ओखला इंडस्टियल एस्टेट की झुग्गी में रहती है। बच्ची की मां पास की कोठियों में काम करती हैं। बच्ची की मां रविवार को रिश्तेदार के घर गई थी। घर पर बच्ची और उसके दो छोटे भाई-बहन थे। इस बीच पड़ोस का एक युवक वहां आया और बच्ची से दुष्कर्म किया। आरोपित को घर से निकलते हुए पड़ोसियों ने देख लिया। बच्ची की मां घर लौटी तो पड़ोसियों ने घटना की जानकारी दी। वहीं, बच्ची ने भी अपनी मां को संकेतों में घटना के विषय में बताया।

इस पर पीड़िता की मां ने पुलिस को सूचना दी जिस पर एफआइआर दर्ज कर लिया गया है। वहीं एक अन्य घटना में उत्तरी दिल्ली के बुराड़ी इलाके से आबकारी विभाग की टीम ने एक शराब तस्कर को दबोच कर पुलिस को सौंप दिया। बुराड़ी थाना पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया। तस्करी में शामिल एक नाबालिग को भी पुलिस ने धर दबोचा।

नाबालिग को जूवेनाइल कोर्ट के समक्ष कर बाल सुधार गृह भेज दिया गया है। आरोपित हरियाणा से शराब लाकर उसे उत्तरी दिल्ली की कोठियों व होटलों में आपूर्ति करते थे। आबकारी विभाग के एसीपी नीरज कुमार के मुताबिक गिरफ्तार किए तस्कर का नाम प्रशांत गुलाटी है। वह नेहरू विहार, तिमारपुर का रहने वाला है। उसके खिलाफ पहले से शराब तस्करी के कई मामले दर्ज हैं। पहले कई बार वह गिरफ्तार भी हो चुका है। 17 अक्टूबर की रात आबकारी विभाग के एसआइ विशाल चौधरी को सूचना मिली कि एक व्यक्ति हरियाणा से शराब लेकर कार से संत नगर की तरफ आने वाला है।

विशाल चौधरी की टीम ने रात करीब दस बजे नई हुंडई वेन्यू कार को रोक कर जब तलाशी ली गई तो डिग्गी से 17 पेटी हरियाणा निर्मित शराब व बियर मिली। आबकारी विभाग की टीम ने बुराड़ी थाने में शराब तस्करों के खिलाफ विभिन धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है।

chat bot
आपका साथी