Delhi Violence Case: दंगा मामले में हत्या के आरोपित खालिद को मिली जमानत

अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश अमिताभ रावत की कोर्ट ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद आरोपित को सर्शत जमानत दी।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Sun, 20 Sep 2020 07:55 AM (IST) Updated:Sun, 20 Sep 2020 07:55 AM (IST)
Delhi Violence Case: दंगा मामले में हत्या के आरोपित खालिद को मिली जमानत
Delhi Violence Case: दंगा मामले में हत्या के आरोपित खालिद को मिली जमानत

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली दंगों के दौरान कर्दमपुरी इलाके में दीपक कुमार नामक युवक की हत्या के मामले में कड़कड़डूमा कोर्ट ने आरोपित खालिद अंसारी को 30 हजार रुपये के निजी मुचलके एवं इतनी ही जमानती राशि पर सशर्त जमानत दे दी है। दीपक कुमार की हत्या 25 फरवरी को कर्दमपुरी गंदे नाले के पास हुई थी। इस मामले में आरोपित खालिद अंसारी को ज्योति नगर थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

शनिवार को इस मामले में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से आरोपित की जमानत याचिका पर सुनवाई हुई। इसमें आरोपित पक्ष के वकील एम गुलजार अली ने तर्क रखा कि घटना से एक दिन पहले के सीसीटीवी फुटेज के आधार पर खालिद अंसारी को गिरफ्तार किया गया। हत्या वाले दिन की कोई सीसीटीवी फुटेज नहीं थी। यह पक्ष भी रखा कि गवाहों से न्यायिक हिरासत में आरोपित की शिनाख्त परेड नहीं कराई गई। हालांकि अभियोजन पक्ष ने जमानत का विरोध किया। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश अमिताभ रावत की कोर्ट ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद आरोपित को सर्शत जमानत दी।

मुसाहिद गिरोह का कुख्यात वाहन चोर गिरफ्तार

वहीं, दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने मुसाहिद गिरोह के एक कुख्यात वाहन चोर फैसल को गिरफ्तार किया है। बदमाश महंगी कार चुरा कम दाम पर लोगों को बेच देता था। आरोपित की निशानदेही पर चोरी की आठ कार बरामद की गई है। वहीं, पुलिस ने वाहन चोरी के सात मामले सुलझा लिए हैं।

क्राइम ब्रांच की डीसीपी मोनिका भारद्वाज ने बताया कि पुलिस को मुसाहिद नाम के वाहन चोर गिरोह के बदमाशों की सक्रियता की सूचना मिली थी। यह भी पता चला कि गिरोह के बदमाश चोरी की कार के साथ 15 सितंबर को यमुना विहार इलाके में आने वाले हैं। इसकी जानकारी के बाद इंस्पेक्टर पंकज मलिक, एसआइ पवन मलिक, जितेंदर और एएसआइ श्रीपाल सिंह की टीम ने कार से आए फैसल को गिरफ्तार कर लिया। फैसल के पास से बरामद कार शालीमार बाग थाना क्षेत्र से चुराई गई थी।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी