Delhi Terrorist Alert: आतंकी हमलों का अलर्ट जारी, दिल्ली की सुरक्षा की गई कड़ी

धमकी के मद्देनजर सोमवार (18 अक्टूबर) को गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली समेत सभी राज्यों के पुलिस प्रमुखों की बैठक ली और उन्हें आंतरिक सुरक्षा कड़ी करने के निर्देश दिए। जिसके बाद दिल्ली की सुरक्षा और कड़ी कर दी गई है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 10:26 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 07:37 AM (IST)
Delhi Terrorist Alert: आतंकी हमलों का अलर्ट जारी, दिल्ली की सुरक्षा की गई कड़ी
बैठक में मिले निर्देश के बाद त्योहारों के मद्देनजर और कड़ी की गई सुरक्षा व्यवस्था

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। जम्मू कश्मीर में आतंकी संगठनों द्वारा त्योहारों के मद्देनजर देश में आतंकी हमले की धमकी दिए जाने व आइबी के अलर्ट के बाद दिल्ली की सुरक्षा बेहद कड़ी कर दी गई है। आतंकी संगठनों ने जम्मू कश्मीर में एलान किया है कि जिन राज्यों से अधिकतर लोग जम्मू कश्मीर आ रहे हैं उन राज्यों में वे हमले तेज करेंगे।

आइबी ने जारी किया है अलर्ट

धमकी के मद्देनजर सोमवार (18 अक्टूबर) को गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली समेत सभी राज्यों के पुलिस प्रमुखों की बैठक ली और उन्हें आंतरिक सुरक्षा कड़ी करने के निर्देश दिए। इसके बाद दिल्ली की सुरक्षा और कड़ी कर दी गई है। आइबी ने आतंकी हमले की आशंका के मद्देनजर दिल्ली पुलिस को अलर्ट जारी किया है। चूंकि दीपावली के मौके पर दिल्ली में आतंकी हमले हो चुके हैं, इसलिए दिल्ली पुलिस को इस बार ज्यादा सर्तक रहने को कहा गया है। स्पेशल सेल की सभी यूनिटों को खासतौर पर अलर्ट कर दिया गया है। पीसीआर की मोबाइल पेट्रोलिंग व्हीकल को लगातार गश्त करते रहने के निर्देश दिए गए हैं।

होटल और गेस्ट हाउसों पर रखी जा रही है पैनी नजर

पुलिस से कहा गया है कि होटलों व गेस्ट हाउसों पर प्रतिदिन नजर रखें कि वहां ठहरने वाले लोग कौन हैं। साइबर कैफे पर भी नजर रखने को कहा गया है।

पुलिस को गश्त बढ़ाने का निर्देश

पार्किंग स्थलों की भी जांच करने को कहा गया है कि वहां कोई लावारिस गाड़ी तो पार्क नहीं है। सभी आला अधिकारियों से भी कहा गया है कि वे अपने-अपने इलाके में गश्त करते रहें। भीड़भाड़ वाले बाजारों में अत्यधिक चौकसी बरतने को कहा गया है। इसके साथ ही लाउडस्पीकर से उद्घोषणा कर लोगों को जागरूक करने को कहा गया है, ताकि कोई कहीं भी लावारिस वस्तुओं को न छुए। किसी भी संदिग्ध पर नजर पड़ने पर पुलिस हेल्पलाइन नंबर 112 पर काल कर तुरंत सूचना दें। सभी जिसे के डीसीपी से कहा गया है वे अपने-अपने जिले में अधिक से अधिक पुलिसकर्मियों को सड़कों पर मुस्तैद रखें।

chat bot
आपका साथी