22 अगस्त को होगा दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी का चुनाव, जानिए कब आएंगे नतीजे

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (DSGMC) का चुनाव अगले महीने 22 अगस्त को होगा। इसका परिणाम 31 अगस्त से पहले घोषित कर दिया जाएगा। गुरुद्वारा चुनाव निदेशालय (दिल्ली सरकार) ने गुरुवार को दिल्ली हाई कोर्ट को इसकी जानकारी दी।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 01:43 PM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 03:09 PM (IST)
22 अगस्त को होगा दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी का चुनाव, जानिए कब आएंगे नतीजे
22 अगस्त को होगा दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी का चुनाव

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (DSGMC) का चुनाव अगले महीने 22 अगस्त को होगा। इसका परिणाम 31 अगस्त से पहले घोषित कर दिया जाएगा। गुरुद्वारा चुनाव निदेशालय (दिल्ली सरकार) ने गुरुवार को दिल्ली हाई कोर्ट को इसकी जानकारी दी। इससे पहले कोरोना के बढ़ते मामले की वजह से दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के चुनाव को स्थगित कर दिया गया था।

बता दें कि 25 अप्रैल को डीएसजीएमसी का चुनाव होना था। सभी पार्टियों के उम्मीदवारों ने नामांकन तक कर दिए थे और चुनाव प्रचार में तेजी आने लगी थी। लेकिन कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए इसे स्थगित करना पड़ा था।

कमेटी की सत्ता पर काबिज शिरोमणि अकाली दल (शिअद बादल) ने हाई कोर्ट में याचिका डालकर शीघ्र चुनाव कराने की मांग की थी। याचिका में उसने अन्य पार्टियों पर दिल्ली सरकार के साथ मिलकर चुनाव टालने की साजिश करने का आरोप लगाया है।

chat bot
आपका साथी