दिल्ली में बिना टीकाकरण शिक्षकों को नहीं मिलेगी स्कूल आने की अनुमति, पढ़िए शिक्षा निदेशालय की प्लानिंग

ज्यादातर स्कूल प्रबंधन ने छात्रों को 15 नवंबर से ही बुलाने की योजना तैयार की है। प्रधानाचार्यो के मुताबिक दीपावली के चलते स्कूलों में सात नवंबर तक छुट्टियां रहेंगी। आठ से 14 नवंबर के बीच अभिभावकों से अनुमति लेने का कार्य और आवश्यक इंतजाम किए जाएंगे।

By Pradeep ChauhanEdited By: Publish:Sat, 30 Oct 2021 02:31 PM (IST) Updated:Sat, 30 Oct 2021 02:31 PM (IST)
दिल्ली में बिना टीकाकरण शिक्षकों को नहीं मिलेगी स्कूल आने की अनुमति, पढ़िए शिक्षा निदेशालय की प्लानिंग
पहली से आठवीं तक के छात्रों के लिए एक नवंबर से स्कूल खोलने की घोषणा की है।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। राजधानी में दिल्ली सरकार ने पहली से आठवीं तक के छात्रों के लिए एक नवंबर से स्कूल खोलने की घोषणा की है, लेकिन ज्यादातर स्कूल प्रबंधन ने छात्रों को 15 नवंबर से ही बुलाने की योजना तैयार की है। प्रधानाचार्यो के मुताबिक दीपावली के चलते स्कूलों में सात नवंबर तक छुट्टियां रहेंगी। आठ से 14 नवंबर के बीच अभिभावकों से अनुमति लेने का कार्य और आवश्यक इंतजाम किए जाएंगे।

इसके बाद 15 नवंबर से छात्रों को स्कूल बुलाया जाएगा। शिक्षा निदेशालय के मुताबिक स्कूल खुलने पर उन्हीं शिक्षकों को स्कूल आने की अनुमति होगी, जिन्होंने कोरोना रोधी टीके की दोनों डोज ली हैं। जिन शिक्षकों ने टीका नहीं लगवाया है वो स्कूल नहीं आएंगे। इस दौरान उनकी छुट्टियों के लिए वेतन भी काटा जाएगा। निदेशालय ने सभी शिक्षकों को 15 अक्टूबर तक टीकाकरण कराने को कहा था। स्कूल में कोरोना से बचाव के सभी इंतजाम किए गए हैं। हमारे सभी शिक्षकों ने और स्कूल स्टाफ ने कोरोना के दोनों टीके लगवा लिए है। अब हमें इंतजार है कि स्कूली वाहन चलाने के लिए भी दिशा-निर्देश जारी किए जाएं। अजय अरोड़ा, चेयरमैन, होली ग्रुप आफ स्कूल हमने अभिभावकों को फीडबैक फार्म भेज दिया है। उनसे अनुमति मिलने का इंतजार है। सप्ताह में दो दिन आफलाइन और तीन दिन आनलाइन कक्षाएं होंगी। जहां तक स्कूली वाहन चलने की बात है तो वो छात्रों की संख्या पर निर्धारित होगा। मीनाक्षी कुश्वाहा, प्रधानाचार्या, बिरला विद्या निकेतन स्कूल खोलने से पहले अभिभावकों को फीडबैक फार्म भेजा जाएगा। फार्म में अभिभावकों की सहमति ली जाएगी। इसके बाद हर एक कक्षा को दो ग्रुप में बांटा जाएगा। 15 नवंबर से पहली से आठवीं के लिए स्कूल खोला जाएगा। वीना मिश्र, प्रधानाचार्या, नेशनल विक्टर पब्लिक स्कूल

chat bot
आपका साथी