दिल्ली के संगम विहार गुरुद्वारा के समीप गिरी बिल्डिंग, कोई हताहत नहीं

दिल्ली के संगम विहार इलाके में गुरुद्वारे के समीप एक बिल्डिंग गिर गई है। बिल्डिंग गिरते ही वहां अफरातफरी मच गई। लोगाें ने इस हादसे की सूचना वहां अग्निशमन विभाग को दी जिसके बाद वहां पर तीन दमकल को मौके पर तैनात किया गया है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 04:22 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 04:22 PM (IST)
दिल्ली के संगम विहार गुरुद्वारा के समीप गिरी बिल्डिंग, कोई हताहत नहीं
बिल्डिंग गिरने से मची अफरातफरी। फोटो- एएनआइ।

नई दिल्ली [अरविंद द्विवेदी]। दिल्ली के संगम विहार इलाके में गुरुद्वारे के समीप एक बिल्डिंग गिर गई है। बिल्डिंग गिरते ही वहां अफरातफरी मच गई। लोगाें ने इस हादसे की सूचना वहां अग्निशमन विभाग को दी जिसके बाद वहां पर तीन दमकल को मौके पर तैनात किया गया है। राहत की बात यह है कि यहां पर किसी प्रकार की अनहोनी नहीं हुई है। हालांकि राहत बचाव काम जारी है।

मलबे से तीन मजदूरों को सुरक्षित निकाला गया

संगम विहार इलाके में बृहस्पतिवार को एक तीन मंजिला मकान निर्माण कार्य के दौरान गिर गया। सूचना पाकर स्थानीय पुलिस और दमकल विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचे। दमकल कर्मियों ने मौके से मलबा हटाया और वहां फंसे तीन मजदूरों को बाहर निकल दिया। तीनों मजदूर सुरक्षित थे।

पुलिस ने मकान मालिक पर दर्ज किया केस

पुलिस अफसर के अनुसार, मकान मालिक के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि संगम विहार में एफ- 2 ब्लाक स्थित एक जर्जर मकान में निर्माण कार्य किया जा रहा था। इसका मालिक होशराम यादव मकान को अवैध रूप से जैक लगाकर उठवा रहा था।

जैक लगाकर उठाने के दौरान हुआ हादसा

मजदूरों ने उसके कहने पर मकान के नीचे जैक लगा दिया और उसे उठाने का काम शुरू किया। इस दौरान जर्जर मकान ढह गया। इसका मलबा साथ में बने मकानों पर गिरा, जिससे उनको भी नुकसान हुआ। लोगों ने मामले की सूचना दमकल और स्थानीय पुलिस को दी। मौके पर पहुंची दमकल और पुलिस संगम विहार थाना पुलिस ने लोगों को घटनास्थल से हटाया और मलबे में दबे तीन लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। पुलिस मकान मालिक से पूछताछ कर रही है।

chat bot
आपका साथी