कोरोना संक्रमण का खतरा, सीआर पार्क में भक्तों को प्रसाद की हुई होम डिलीवरी

कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए इस बार चितरंजन पार्क में सिर्फ दो जगह दुर्गा पूजा के लिए पंडाल बनाए गए हैं। कालीबाड़ी मंदिर और डी-ब्लाक में चल रही पूजा में मां के दर्शन के लिए सीमित संख्या में भक्त आ रहे हैं।

By Pradeep ChauhanEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 02:44 PM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 02:44 PM (IST)
कोरोना संक्रमण का खतरा, सीआर पार्क में भक्तों को प्रसाद की हुई होम डिलीवरी
कालीबाड़ी मंदिर और डी-ब्लाक में चल रही पूजा ।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए इस बार चितरंजन पार्क में सिर्फ दो जगह दुर्गा पूजा के लिए पंडाल बनाए गए हैं। कालीबाड़ी मंदिर और डी-ब्लाक में चल रही पूजा में मां के दर्शन के लिए सीमित संख्या में भक्त आ रहे हैं। हालांकि पूजा समितियों की ओर से पूजा का आनलाइन प्रसारण भी किया जा रहा है। कोरोना संक्रमण से बचने के लिए बुधवार से भक्तों को प्रसाद और भोग की होम डिलीवरी शुरू की जा चुकी है।

सीआर पार्क में चल रही दुर्गा पूजा में कोरोना दिशानिर्देशों को ध्यान में रखते हुए पिछले साल की तरह इस बार भी प्रसाद पूजा पंडाल में नहीं मिल रहा था। पूजा समितियों के पदाधिकारियों का कहना है कि शारीरिक दूरी के नियम का पालन करने के लिए प्रसाद की होम डिलीवरी की व्यवस्था की गई है। पंडाल में आने वाले भक्तों से नाम-पता लिखवाकर प्रसाद की बुकिंग कर दी गई थी।

कुछ भक्तों ने काल कर प्रसाद की बुकिंग की है। अष्टमी के दिन भक्तों के घर प्रसाद की डिलीवरी शुरू कर दी गई है। कालीबाड़ी मंदिर के मुख्य पुजारी डा. रंजीत पहाड़ी ने बताया कि श्रद्धालुओं को टोकन के जरिये प्रवेश दिया जा रहा है। इस बार सीमित संख्या में भक्त आ रहे हैं।

वहीं, कोआपरेटिव ग्राउंड दुर्गा पूजा समिति की ओर से भी अष्टमी की पूजा की गई और भक्तों को उनके घर प्रसाद भिजवाया गया। पूजा समिति के पदाधिकारी ने बताया कि शुक्रवार को सिंदूर खेला होगा। इसमें सिर्फ समिति के लोग शामिल हो सकेंगे। मां की प्रतिमा का विसर्जन भी पार्क में ही किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी