दिल्ली दंगा : कोर्ट ने हत्यारोपित को अग्रिम जमानत देने से किया इन्कार

दिल्ली दंगे के दौरान वेलकम इलाके में एक व्यक्ति की हत्या के मामले में कड़कड़डूमा कोर्ट ने आरोपित मुहम्मद इमरान को अग्रिम जमानत देने से इन्कार कर दिया। कोर्ट ने कहा कि इस मामले की जांच के लिए आरोपित से न्यायिक पूछताछ जरूरी है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 07:45 AM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 07:50 AM (IST)
दिल्ली दंगा : कोर्ट ने हत्यारोपित को अग्रिम जमानत देने से किया इन्कार
वेलकम में मौजपुर लाल बत्ती के पास प्रेम सिंह नामक व्यक्ति की चाकू घोंप कर हत्या कर दी गई थी।

नई दिल्ली [आशीष गुप्ता]। दिल्ली दंगे के दौरान वेलकम इलाके में एक व्यक्ति की हत्या के मामले में कड़कड़डूमा कोर्ट ने आरोपित मुहम्मद इमरान को अग्रिम जमानत देने से इन्कार कर दिया। कोर्ट ने कहा कि इस मामले की जांच के लिए आरोपित से न्यायिक पूछताछ जरूरी है। अब तक पेश किए गए साक्ष्य आरोपित के खिलाफ हैं। ऐसे में उसे अग्रिम जमानत देना उचित नहीं है।

गत वर्ष 25 फरवरी को वेलकम इलाके में मौजपुर लाल बत्ती के पास प्रेम सिंह नामक व्यक्ति की चाकू घोंप कर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में आरोपित मुहम्मद इमरान ने खुद को बेगुनाह बताते हुए अग्रिम जमानत अर्जी दायर की थी। उसमें उसने कहा था कि उसे इस मामले फंसाया जा रहा है। वह घटना के वक्त मौके पर मौजूद नहीं था। उसकी अर्जी पर बृहस्पतिवार को अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश अमिताभ रावत के कोर्ट में सुनवाई हुई।

अभियोजन पक्ष ने इस अर्जी का विरोध करते हुए कहा कि घटना के बाद आरोपित को काफी तलाशने का प्रयास किया गया था, लेकिन वह छुपता रहा। इस कारण उसके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी हुआ था। बाद में उसे भगोड़ा भी घोषित किया गया था। अभियोजन पक्ष ने कहा कि घटना का क्रम पता लगाने, अपराध में इस्तेमाल हथियार बरामद करने, आरोपितों की भूमिका जानने, बाकी आरोपितों की पहचान करने और अन्य साक्ष्य जुटाने के लिए इस आरोपित से न्यायिक पूछताछ जरूरी है। सभी तथ्यों को जानने के बाद कोर्ट ने आरोपित की अग्रिम जमानत अर्जी खारिज दी।

घरेलू सहायिका ने बच्ची का किया अपहरण

वहीं, पटेल नगर इलाके में एक घर में घरेलू सहायिका ने मालिक की बच्ची का अपहरण कर लिया। काम ठीक से न करने पर मालिक ने आरोपित महिला को डांट कर उसे काम से हटा दिया था। इस वजह से महिला नाराज थी। पुलिस ने हरियाणा पुलिस की मदद से आरोपित महिला को अलवर के पास से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बच्ची को भी बरामद कर स्वजन को सौंप दिया है। पटेल नगर थाना पुलिस को सोमवार को बच्ची के अपहरण की सूचना मिली थी। बच्ची की मां ने बताया कि घरेलू सहायिका शिवानी ने उनकी बेटी का अपहरण कर लिया है। शिवानी ने फोन कर उनसे 45 हजार रुपये मांगे हैं। पुलिस को तकनीकी जांच से पता चला कि महिला बच्ची को लेकर अलवर की तरफ जा रही है। ऐसे में पुलिस ने भिवाड़ी पुलिस टीम से संपर्क साधा और आरोपित महिला का फोटो साझा किया। पुलिस टीम ने तिजारा के पास से उसे गिरफ्तार कर लिया।

chat bot
आपका साथी