दिल्ली दंगा : पिता-पुत्र पर हमले के मामले में ताहिर समेत आठ पर सेशन केस में चलेगा मुकदमा

दिल्ली दंगे के दौरान दयालपुर इलाके में उपद्रव करने और पिता-पुत्र पर जानलेवा हमला करने के मामले में मुख्य आरोपित एवं आप के पार्षद रहे ताहिर हुसैन समेत आठ आरोपितों के खिलाफ सेशन कोर्ट में मुकदमा चलेगा। अब आरोपों पर जिरह होगी।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 08:10 AM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 12:13 PM (IST)
दिल्ली दंगा : पिता-पुत्र पर हमले के मामले में ताहिर समेत आठ पर सेशन केस में चलेगा मुकदमा
25 फरवरी को करावल नगर के पास मूंगा नगर गली नंबर-आठ में पिता-पुत्र पर हुआ था जानलेवा हमला।

नई दिल्ली, आशीष गुप्ता। दिल्ली दंगे के दौरान दयालपुर इलाके में उपद्रव करने और पिता-पुत्र पर जानलेवा हमला करने के मामले में मुख्य आरोपित एवं आप के पार्षद रहे ताहिर हुसैन समेत आठ आरोपितों के खिलाफ सेशन कोर्ट में मुकदमा चलेगा। अब आरोपों पर जिरह होगी। शुक्रवार को मुख्य महानगर दंडाधिकारी दिनेश कुमार ने इस मामले को सेशन कोर्ट भेज दिया।

गत वर्ष 25 फरवरी को करावल नगर के पास मूंगा नगर गली नंबर-आठ में हिंसा के दौरान अजय गोस्वामी और उनका बेटा घायल हुआ था। कई गवाहों ने आरोपितों की पहचान की थी। साथ ही लिखित बयान पुलिस को दिए थे। इस मामले में पुलिस ने ताहिर हुसैन, उसके भाई शाह आलम, तनवीर मलिक, नाजिम, गुलफाम उर्फ वीआइपी, कासिम, रियासत अली और लियाकत अली के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया था।

मुख्य महानगर दंडाधिकारी की कोर्ट ने गत वर्ष 12 अक्टूबर को आरोपपत्र पर संज्ञान लिया था। शुक्रवार को इस मामले को सेशन कोर्ट भेज दिया। बता दें कि दिल्ली दंगे में नाम आने के बाद आप ने ताहिर हुसैन को निलंबित कर दिया था। ताहिर के खिलाफ गैर कानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम के तहत भी मुकदमा चल रहा है।

लूटकर भाग रहे आरोपित को लोगों ने पकड़ा

वहीं, दक्षिणी दिल्ली के अंबेडकर नगर थाना क्षेत्र से आटो में जा रही निगम की महिला कर्मचारी से बदमाश ने पर्स लूट लिया। महिला बैंक से नकदी निकालकर घर जा रही थी। महिला के चिल्लाने पर राहगीरों ने बदमाश को पकड़कर जमकर धुन दिया। लोगों ने आरोपित को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया। आरोपित से लूट के 60 हजार रुपये बरामद कर लिए गए हैं। आरोपित की पहचान विपिन के रूप में की गई है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि बुधवार को निगम में काम करने वाली कृष्णा बैंक से रुपये निकाल कर आटो से अपने घर जा रही थी। भूमिया चौक के पास एक बदमाश उनके हाथ से बैग छीन कर भागने लगा। उनके चिल्लाने पर रास्ते में चल रहे लोगों ने बदमाश को पकड़ लिया और जमकर धुनाई कर दी।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी