दिल्ली में सामने आए कोरोना के 60 से अधिक नए मामले, 15 मरीज हुए स्वस्थ

राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं। रविवार को लगातार तीसरे दिन कोरोना के नए मामले 50 से अधिक दर्ज किए गए। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी रिपोर्ट के अनुसार रविवार को 63 नए मामले सामने आए। जबकि पिछले 24 में 15 मरीज स्वस्थ हुए।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 07:10 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 07:10 PM (IST)
दिल्ली में सामने आए कोरोना के 60 से अधिक नए मामले, 15 मरीज हुए स्वस्थ
दिल्ली में सामने आए कोरोना के 63 नए मामले, 15 मरीज हुए स्वस्थ

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं। रविवार को लगातार तीसरे दिन कोरोना के नए मामले 50 से अधिक दर्ज किए गए। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को 63 नए मामले सामने आए। जबकि पिछले 24 में 15 मरीज स्वस्थ हुए। राहत की बात है कि किसी मरीज की मौत नही हुई। दिल्ली में सक्रिय मरीज बढ़कर 370 हो गई है।

इससे पहले शनिवार को 51 नए मरीज मिले था, जबकि संक्रमण दर मामूली रूप से घटकर 0.08 प्रतिशत पर आ गई थी। शनिवार को 61 मरीज ठीक हुए थे।

बढ़ रहा कोरोना का खतरा, घट रहे कंटेनमेंट जोन

वहीं, राजधानी में कोरोना के नए स्ट्रेन के सामने आने पर अब तीसरी लहर को लेकर लोगों की चिंता बढ़ रही है। ऐसे में कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए जिस कंटेनमेंट जोन बनाने की प्रक्रिया को कारगर माना जाता है। उसकी संख्या लगातार घट रही है। पिछले 20 दिन में 37 कंटेनमेंट जोन घट चुके हैं। राजस्व विभाग कोरोना को लेकर कितना सक्रिय है, इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि कोरोना को लेकर जिस राजस्व विभाग की वेबसाइट पर जानकारी दी जाती थी। उसे 21 अक्टूबर से अपडेट नही किया गया है। यह अलग बात है कि डीडीएमए के साथ ही मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लगातार कोरोना के प्रति सतर्क रहने और नियमों का पालन करने की अपील करते रहे हैं।

chat bot
आपका साथी