SI की अश्लील हरकतों ने दिल्ली पुलिस को किया शर्मसार, जांच में सामने आई चौंकाने वाली बात

दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में आरोपित सब इंस्पेक्टर का नाम पुनीत ग्रेवाल।
Publish Date:Mon, 26 Oct 2020 03:49 PM (IST) Author: JP Yadav

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। अपने तेजतर्रार कामों के चलते देशभर में अलग जगह बनाने वाली दिल्ली पुलिस को उसके एक सब इंस्पेक्टर के गंदे कारनामों ने शर्मसार कर दिया है। लड़कियों को देखकर अश्लील हरकत करने के आरोपित सब इंस्पेक्टर का नाम पुनीत ग्रेवाल है और यह दिल्ली पुलिस स्पेशल में तैनात है। पता चला है कि सब इंस्पेक्टर पुनीत ग्रेवाल अब तक कई लड़कियों और महिलाओं के साथ छेड़छाड़ कर चुका है, लेकिन शर्म के बारे में और बदनामी के डर से उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज नहीं करवाई। माना जा रहा है कि अब कुछ लड़कियां चुपचाप पुलिस में शिकायत दर्ज करान के लिए आगे आ सकती हैं। पुनीत ग्रेवाल पर द्वारका में छेड़छाड़, लड़कियों का कार से पीछा करने और अश्लील-आपत्तिजनक तंज कसने एक आरोप में 4 मामले दर्ज हुए हैं। वहीं, सब इंस्पेक्टर पुनीत की हरकत से कुछ लड़कियां बुरी तरह डर गईं, उन्होंने भागकर अपनी इज्जत बचाना ज्यादा मुनासिब समझा।

बना वर्दी के अंजाम देता था 'गंदे काम'

मिली जानकारी के मुताबिक, आरोपित सब इंस्पेक्टर अपने रुतबे और महकमे का दबाव बनाकर ग्रे कलर की बिना नंबर की बलेनो कार से बिना वर्दी के सब इंस्पेक्टर सुबह- सुबह वारदात को अंजाम देता था। अक्टूबर में एक के बाद एक सुबह 8 बजे से 9 बजे तक द्वारका इलाके में उसने कई छेड़छाड़ की वारदात को अंजाम दिया।

ऐसे पकड़ा गया आरोपित सब इंस्पेक्टर

आरोपित सब इंस्पेक्टर की अश्लील हरकत के खिलाफ एक लड़की ने इंस्टाग्राम पर अपनी व्यथा साझा की थी। इसके बाद कुछ और लड़कियां सामने आईं और पुलिस से शिकायत की। मामले में द्वारका की महिलाओं ने उपायुक्त से मुलाकात कर उपनगरी में महिला सुरक्षा को लेकर ¨चता व्यक्त करने के साथ- साथ आरोपित की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग की थी, जिसके बाद पुलिस तत्काल हरकत में आई। वहीं, छेड़छाड़ के आदी इस सब इंस्पेक्टर को तलाशने के लिए दिल्ली पुलिस ने 200 CCTV कैमरा खंगाले। दिल्ली में 286 बलेनो कार हैं, सभी कार की तलाशी ली गई उनके मालिकों का डोजियर बनाया गया।

पीड़ित की शिकायत के बाद सक्रिय हुई थी दिल्ली पुलिस

इस मामले में पीड़ित लड़की ने कहा था कि 17 अक्टूबर को सुबह जब वह साइकिल से सैर करने के लिए निकली तो कार में सवार एक युवक सड़क से गुजरा और अश्लील हरकत करने लगा। उस युवक ने लड़की का पीछा भी किया। लड़की ने साइकिल की रफ्तार तेज कर आरोपित कार चालक से पीछा छुड़ाने की कोशिश भी की, लेकिन आरोपित की अश्लील हरकत जारी रही। इस बीच लड़की ने सेक्टर 11 स्थित खेल परिसर के पास शोर मचाकर लोग का ध्यान अपनी ओर खींचा। तब तक आरोपित फरार हो चुका था। लड़की ने पुलिस को बताया कि उन्होंने कार का नंबर नोट करना चाहा, लेकिन कार पर कोई नंबर प्लेट नहीं था। कार का शीशा भी टूटा होने की बात लड़की ने कही थी। द्वारका पुलिस उपायुक्त ने मामले में कार्रवाई का भरोसा दिया था। इसके बाद पुलिस टीम ने उपनगरी के विभिन्न चौराहों पर लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगालने शुरू किए। इसके बाद पुलिस ने आरोपित की पहचान करने में कामयाबी पाई। पुलिस के अनुसोर आरोपित को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.