दिल्ली में आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, नवरात्र के दौरान यूपी, दिल्ली, महाराष्ट्र व अन्य राज्यों में थी ब्लास्ट की योजना

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पाक के संगठित आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। पुलिस टीम ने पाक प्रशिक्षित दो आतंकवादी गिरफ्तार भी किए है। इनकी गिरफ्तारी से मल्टी स्टेट ऑपरेशन में विस्फोटक व आग्नेयास्त्र बरामद किए गए हैं।

Vinay Kumar TiwariTue, 14 Sep 2021 06:02 PM (IST)
दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने आतंकी मॉडयूल का किया भंडाफोड़ दो गिरफ्तार। (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पाक के संगठित आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। पुलिस टीम ने पाक प्रशिक्षित दो आतंकवादी गिरफ्तार भी किए है। इनकी गिरफ्तारी से मल्टी स्टेट ऑपरेशन में विस्फोटक व अन्य चीजें बरामद किए गए हैं। इनके नाम जीशान, जान मोहम्मद अली, मोहम्मद अबू बकर, ओसामा, मोहम्मद आमीर जावेद और मूलचंद उर्फ लाला है। दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार की सुबह कई राज्यों में एक साथ रेड करके इन सभी को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि इनमें पहले एक को महाराष्ट्र से गिरफ्तार किया उससे पूछताछ के बाद तीन को यूपी से और 2 को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया। इनमें दो को 15 दिनों के लिए आतंकी ट्रेनिंग के लिए पाकिस्तान भेजा गया था। ये फ़्लाईट से मस्कट गए और वहां से बोट से पाकिस्तान गए थे। ट्रेनिंग के बाद इन्हें वापस भारत भेज दिया गया। इनकी योजना नवरात्र के दौरान यूपी, दिल्ली , महाराष्ट्र व अन्य राज्यों में ब्लास्ट करने की थी। पाकिस्तान में रह रहे अंडर वर्ल्ड दाऊद के भाई अनीस को इन्हें भारत मे हथियार व गोला बारूद मुहैया कराने की जिम्मेदारी दी गई थी। इनके साथ पाकिस्तान में 15 बांग्लादेशी ने भी ट्रेनिंग ली थी। उन्हें भी इन्हीं के साथ भारत भेज दिया गया था।

इनमें से तीन यूपी के और दो दिल्ली के रहने वाले हैं। इनमें से दो आतंकियों ने पाक में ट्रेनिंग भी ली है। इनके देश के कुछ प्रमुख शहरों में विस्फोट करके उनको दहलाने की साजिश थी।


दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने पाक प्रशिक्षित दो आतंकवादियों सहित कुल छह लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके फोटो जारी किए हैं। ये सभी पाक खुफिया एजेंसी आइएसआइ और आतंकी संगठन से जुड़े हुए हैं। इनकी फंडिंग भी पाक की खुफिया एजेंसी आइएसआइ और दाउद कर रहे थे।


डीसीपी स्पेशल सेल प्रमोद कुशवाहा ने बताया कि विशेष प्रकोष्ठ ने पाक के संगठित आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया, पाक प्रशिक्षित दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है इनके पास से काफी संख्या में विस्फोटक और अन्य चीजें बरामद की गई हैं।


दिल्ली, महाराष्ट्र व उत्तर प्रदेश में आपरेशन चला इन्हें गिरफ्तार किया गया। आतंकियों में एक का नाम मोहम्मद ओसामा है, जिसे दिल्ली का ही रहने वाला बताया जा रहा है।


राजधानी दिल्ली हमेशा से ही आतंकियों के निशाने पर रही है। पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठन दिल्ली को दहलाने की साजिश रचते रहते हैं, दिल्ली पुलिस को 15 अगस्त से पहले आतंकियों का इनपुट मिला था, ऐसे इनपुुट को ध्यान में रखकर स्पेशल टीम काम कर रही थी, इसी बीच पुलिस को इस आतंकी गतिविधि का इनपुट मिला जिसके बाद कई शहरों में छापा मारकर इन आतंकियों को गिरफ्तार किया गया।


पुलिस आतंकियों के पूरे मॉड्यूल पर नजर बनाए हुए थी। पुलिस को इन आतंकियों का पूरा नेटवर्क का खुलासा करने के लिए यूपी के बहराइज, महाराष्ट्र और दिल्ली में छापा मारना पड़ा उसके बाद पूरी साजिश का राज फाश हो सका।

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी ने किया ट्वीट जो नफरत करें वो योगी कैसा? पढ़िए किस अंदाज में सीएम योगी आफिस से मिला जवाब

Hindi Diwas 2021: पढ़िए एक रूसी युवा का भारत व हिंदी प्रेम देख क्या बोले कवि कुमार विश्वास

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.