ISI माड्यूल का सरगना समेत दो आतंकी गिरफ्तार, पाकिस्तान से जुड़े हैं आतंकियों के तार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा गिरफ्तार पाकिस्तान समर्थित छह आतंकियों से पूछताछ के बाद इस आइएसआइ माडयूल के मास्टर माइंड हुमेदुर रहमान और जाकिर शेख को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके अलावा उस फार्म के मालिक को भी गिरफ्तार किया गया है जिसके यहां विस्फोटक बरामद हुए थे।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 09:11 AM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 09:11 AM (IST)
ISI माड्यूल का सरगना समेत दो आतंकी गिरफ्तार, पाकिस्तान से जुड़े हैं आतंकियों के तार
मास्टर माइंड हुमेदुर सहित दो आतंकी गिरफ्तार

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा गिरफ्तार पाकिस्तान समर्थित छह आतंकियों से पूछताछ के बाद इस आइएसआइ माडयूल के मास्टर माइंड हुमेदुर रहमान और जाकिर शेख को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके अलावा उस फार्म के मालिक को भी गिरफ्तार किया गया है, जिसके यहां विस्फोटक और हथियार बरामद हुए थे। हुमेदुर पाकिस्तान से प्रशिक्षित आतंकी ओसामा उर्फ समी का चाचा है। हुमेदुर जीशान कमर को भी जानता है। ओसामा के निर्देश पर ही जीशान ने लखनऊ से एक जगह से हथियार व विस्फोटक की खेप ले जाकर प्रयागराज स्थित शाहरुख के मुर्गा पालन फार्म में रख दी थी।

गत दिनों छह आतंकियों के पकड़े जाने पर मुर्गा पालन फार्म से दो पाकिस्तानी पिस्टल, 50 कारतूस, दो हैंडग्रेनेड व दो किलो आरडीएक्स की बरामदगी की गई थी। इसके बाद से ही हुमेदुर रहमान व शाहरुख फरार थे। स्पेशल सेल ने हुमेदुर के खिलाफ दिल्ली की अदालत से गैर जमानती वारंट हासिल कर लिया था। पुलिस का दबाव बढ़ते देख शनिवार को उसने प्रयागराज के एक थाने में समर्पण कर दिया।

इसके बाद उत्तर प्रदेश एटीएस की टीम उसे लेकर लखनऊ गई। स्पेशल सेल ने लखनऊ पहुंचकर हुमेदुर को अपने मुकदमे में गिरफ्तार कर लिया। उसे वहां की अदालत में पेश कर एक दिन के ट्रांजिट रिमांड पर दिल्ली लाया जा रहा है। रविवार को उसे दिल्ली की अदालत में पेश करने के बाद रिमांड पर लिया जाएगा।

फेसबुक लाइव के बाद किया समर्पण

फार्म के मालिक शाहुरुख ने शुक्रवार को फेसबुक लाइव कर शनिवार को प्रयागराज के थाने में समर्पण करने की बात कही थी। बताया जा रहा है कि उसने ने प्रयागराज के किसी दूसरे थाने में समर्पण कर दिया। उसने फेसबुक लाइव में सफाई दी थी कि जीशान ने उसके फार्म में बैग रख दिया था। उसे नहीं बताया गया था कि बैग में हथियार व विस्फोटक हैं।

सेल के सूत्रों का कहना है कि अभी उत्तर प्रदेश पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। सेल ने पूछताछ नहीं की है। मुंबई में पकड़ा गया जाकिर हुमेदुर और शाहरुख की उत्तर प्रदेश में गिरफ्तारी से पहले शुक्रवार रात मुंबई पुलिस ने इसी माड्यूल से जुड़े जाकिर शेख को गिरफ्तार किया है। उसके खिलाफ वहां भी मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मुंबई पुलिस ने उसे रिमांड पर लिया है और बाद में स्पेशल सेल उसे दिल्ली लाकर अपने मुकदमे में भी गिरफ्तार करेगी।

chat bot
आपका साथी