केंद्रीय मंत्री के फोन टैपिंग मामले में अशोक गहलोत के OSD से घंटों पूछताछ, पूछे गए 30 से ज्यादा सवाल

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का फोन टैपिंग मामले में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी लोकेश शर्मा से क्राइम ब्रांच ने सोमवार को रोहिणी स्थित अपने कार्यालय में बुलाकर करीब साढ़े तीन घंटे तक गहन पूछताछ की। उनसे पहली बार पूछताछ की गई।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 08:44 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 08:44 PM (IST)
केंद्रीय मंत्री के फोन टैपिंग मामले में अशोक गहलोत के OSD से घंटों पूछताछ, पूछे गए 30 से ज्यादा सवाल
गहलोत के ओएसडी से साढे तीन घंटे हुई पूछताछ

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के फोन टैपिंग मामले में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी लोकेश शर्मा से क्राइम ब्रांच ने सोमवार को रोहिणी स्थित अपने कार्यालय में बुलाकर करीब साढ़े तीन घंटे तक गहन पूछताछ की। उनसे पहली बार पूछताछ की गई। लोकेश शर्मा से 30 से ज्यादा सवाल पूछे गए जिनमें अधिकतर सवालों का उन्होंने संतोषजनक जवाब नहीं दिया। पूछताछ संबंधी तथ्यों को गोपनीय रखा जा रहा है। क्राइम ब्रांच के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि इन्हें दोबारा भी पूछताछ के लिए जल्द बुलाया जाएगा। लोकेश शर्मा को जांच में शामिल होने के लिए क्राइम ब्रांच चार बार नोटिस भेज चुकी थी। पहली बार वह जांच में शामिल हुए।

पुलिस के मुताबिक लोकेश सुबह करीब 11 बजे अपने वकील के साथ रोहिणी स्थित क्राइम ब्रांच के आफिस पहुंचे थे, जहां एसीपी अरविंद कुमार की टीम ने उनसे पूछताछ की। इस दौरान उनसे केस से जुड़े कुछ दस्तावेज भी लिए गए।

दिल्ली पुलिस ने फोन टैपिंग मामले में लोकेश शर्मा के खिलाफ मार्च 2021 में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की शिकायत पर कई धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया था। हालांकि दिल्ली हाईकोर्ट ने ओएसडी की गिरफ्तारी पर आगामी 13 जनवरी तक रोक लगा रखी है। राजस्थान का फोन टैपिंग विवाद जुलाई 2020 का है जब सचिन पायलट और गहलोत गुट के बीच विवाद के समय गजेंद्र सिंह शेखावत और कांग्रेस नेताओं के बीच कथित फोन पर बातचीत का ऑडियो क्लिप सामने आया था।

आडियो लीक होने पर केंद्रीय मंत्री ने तत्कालीन दिल्ली पुलिस आयुक्त को इमेल के जरिए शिकायत की थी। शिकायत में लोकेश शर्मा पर उन्होंने कई गंभीर आरोप लगाए थे। इस शिकायत के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दिया था। फोन टैपिंग मामले को लेकर भाजपा और कांग्रेस नेताओं के बीच जमकर जुबानी जंग देखने को मिली थी। 

chat bot
आपका साथी