दिल्ली पुलिस ने सदर बाजार में आतंकी हमलों को लेकर किया मॉक ड्रिल

दिल्ली के सदर बाजार में आतंकी हमलों को लेकर मॉक ड्रिल किया। इस दौरान पुलिस ने उन तैयारियों का जायजा लिया जिसमें अगर सचमुच इस बाजार में आतंकी हमला हो जाता है तो कैसे लोग और व्यापारी इस दौरान काम करेंगे।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 06:39 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 06:39 PM (IST)
दिल्ली पुलिस ने सदर बाजार में आतंकी हमलों को लेकर किया मॉक ड्रिल
आतंकी हमले से निबटने के लिए किया सुरक्षा अभ्यास

नई दिल्ली [राकेश कुमार सिंह]। दिल्ली के सदर बाजार में आतंकी हमलों को लेकर मॉक ड्रिल किया। इस दौरान पुलिस ने उन तैयारियों का जायजा लिया जिसमें अगर सचमुच इस बाजार में आतंकी हमला हो जाता है तो कैसे लोग और व्यापारी इस दौरान काम करेंगे। इस दौरान दिल्ली पुलिस की एडिशनल डीसीपी अनिता राय ने बताया कि हम हर परिस्थिति के लिए तैयार रहें।

त्योहारों के बीच संभावित आतंकी हमले से निबटने व सुरक्षा तैयारियों का जायजा लेने के लिए मंगलवार को उत्तरी जिला पुलिस ने आतंकी हमले की नकली काल कर सुरक्षा अभ्यास किया। पुलिस ने संबंधित एजेंसियों को काल कर बताया कि बारा टूटी चौक, सदर बाजार में आतंकियों ने बम विस्फोट कर कई नागरिकों को घायल कर दिया है। हथियारों से लैस चार आतंकियों ने बारा टूटी चौक के पास एक इमारत में एक नागरिक को बंधक भी बना लिया है।

सूचना मिलते ही तुरंत कैट एम्बुलेंस, फायर, डीडीएमए, स्पेशल सेल की स्वाट टीमें व जिले की पुलिस मौके पर पहुंच गई। उत्तरी जिला पुलिस की 6 टीमों को पूर्ण बुलेट प्रूफ जैकेट और फायर पावर के साथ पहले प्रतिक्रिया के रूप में कार्य करने के लिए इमारत के अंदर भेजा गया।

इमारत के चारों तरफ की सड़कों पर बैरीकेड लगाकर बंद कर दिया गया ताकि कार्रवाई के दौरान उधर कोई आग नागरिक नहीं आ सके। कुछ ही देर के अंदर स्वाट टीम ने चारों आतंकियों में से एक को दबोच लिया।

उधर उत्तरी जिला पुलिस की टीम व स्पेशल सेल की दूसरी स्वाट टीम ने तीन अन्य आतंकियों को ढेर कर आतंकियों के कब्जे से नागरिक को सुरक्षित निकाल लिया। घटना में घायल छह कर्मचारियों को सही समय पर अस्पताल पहुंचा दिया गया।

chat bot
आपका साथी