Delhi Crime News: बस में सिपाही से मारपीट व पिस्टल लूटने के मामले में संचालक व उसका बेटा गिरफ्तार

Delhi Crime News डीसीपी एंटो अल्फोंस ने कहा कि बस में महिला की चिल्लाने की आवाज सुनकर सचिन स्थिति का जायजा लेने बस में गए थे। बस के अंदर जाते ही बस के स्टाफ ने उन्हें बंधक बना लिया।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 06:55 PM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 06:55 PM (IST)
Delhi Crime News: बस में सिपाही से मारपीट व पिस्टल लूटने के मामले में संचालक व उसका बेटा गिरफ्तार
पिस्टल लूटने के मामले में संचालक व उसका बेटा गिरफ्तार

नई दिल्ली [संतोष शर्मा]। उत्तरी जिला पुलिस ने कश्मीरी गेट थाने में तैनात सिपाही से चलती बस में बंधक बनाकर मारपीट व पिस्टल लूटने के मामले में बस संचालक राजीव चौरसिया और उसके बेटे अंकित चौरसिया को मध्य प्रदेश के भिंड से गिरफ्तार कर लिया है। अंकित के पास से लूटी गई पिस्टल इत्यादि बरामद कर लिए गए हैं। हालांकि मोबाइल फोन की तलाश की जा रही है। जिस बस में वारदात हुई थी उसे भी जब्त कर लिया गया है। पूछताछ के बाद अन्य आरोपितों को भी गिरफ्तार किया जाएगा। आरोपितों के खिलाफ पुलिस ने लूटपाट, अपहरण करना, हमला करना और सरकारी काम में बाधा डालना इत्यादि धाराओ के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कश्मीरी गेट थाने में तैनात सिपाही सचिन बुधवार की रात मोटरसाइकिल से गश्त कर रहे थे। इसी दौरान मोरी गेट के पास उन्होंने एक प्राइवेट बस के अंदर से महिलाओं के चिल्लाने आवाज सुनी थी। सिपाही ने बस के चालक को रुकने का इशारा किया। किंतु चालक ने बस नहीं रोकी। कुछ दूर पीछा कर सिपाही ने मुश्किल से बस का दरवाजा खुलवाया। जैसे ही सिपाही बस में चढ़े स्टाफ ने केबिन में उन्हें बंधक बना लिया अौर बस को उत्तर प्रदेश की तरफ लेकर फरार हो गया। रास्ते में छह लोगों ने सचिन के साथ बुरी तरह मारपीट की और पिस्टल लूट ली।

देर रात फिराेजाबाद में सुनसान जगह पर सिपाही को बस से नीचे उतार आरोपित फरार हो गए। घटना की सूचना मिलने पर कश्मीरी गेट और फिरोजाबाद पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज से नंबर के आधार पर मुरैना की बस की जानकारी प्राप्त की। बस का संचालन राजीव चौरसिया करता है। इसके बाद पुलिस ने शुक्रवार को मध्य प्रदेश से राजीव और उसके बेटे अंकित को गिरफ्तार कर लिया। छानबीन में पता चला कि वारदात के वक्त बस में राजीव नहीं था। लेकिन बेटा अंकित लगातार फोन से पिता से निर्देश ले रहा था।

सिपाही द्वारा लूटपाट और शराब के नशे में होने की बात गलत

डीसीपी एंटो अल्फोंस ने कहा कि बस में महिला की चिल्लाने की आवाज सुनकर सचिन स्थिति का जायजा लेने बस में गए थे। बस के अंदर जाते ही बस के स्टाफ ने उन्हें बंधक बना लिया। मारपीट व पिस्टल लूटने के साथ ही सिपाही के कपड़े तक खुलवा लिए गए। वहीं, आरोपितों ने धमकी देकर पीड़ित का झूठा वीडियो भी बनाया था। बस के स्टाफ ने वारदात की कोई सूचना ना तो दिल्ली पुलिस को और ना ही यूपी पुलिस को दी थी। आरोपितों ने लूटी गई पिस्टल भी अपने पास छुपाए रखा।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी