दिल्ली पुलिस कमिश्नर बोले- 26 जनवरी से सबक लेते हुए तीनों बॉर्डरों पर मजबूत की गई बैरिकेडिंग

पीतमपुरा के डीसीपी ऑफिस आउटर डिस्ट्रिक्ट में हिंसा में घायल हुए पुलिसकर्मियों से मुलाकात के दौरान एस.एन.श्रीवास्तव ने कहा कि सभी का इलाज सरकारी खर्चे से किया जाएगा। घायल जवानों की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि आप सभी वीर है आपने बहुत अच्छा काम किया।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Tue, 02 Feb 2021 05:13 PM (IST) Updated:Tue, 02 Feb 2021 05:23 PM (IST)
दिल्ली पुलिस कमिश्नर बोले- 26 जनवरी से सबक लेते हुए तीनों बॉर्डरों पर मजबूत की गई बैरिकेडिंग
दिल्ली के पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तवः ANI

नई दिल्ली, एएनआइ। दिल्ली में ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा के बाद पुलिस टीकरी, सिंघु और गाजीपुर बॉर्डर पर बैरिकेडिंग को और मजबूत बना रही है। इस पर कई विरोधियों ने पुलिस पर सवाल उठाया था। दिल्ली के पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव ने मंगलवार को कहा कि 26 जनवरी को हुई हिंसा से सबक लेते हुए पुलिस ने ये कदम उठाया है। उन्होंने बताया कि हिंसा के दौरान 510 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। जिनका इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है।

उन्होंने कहा कि 26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली के दौरान उपद्रवियों ने बैरिकेड तोड़े थे। इस पर कोई सवाल नहीं उठाया गया था। अब हमने सिर्फ बैरिकेडिंग को मजबूत किया है ताकि यह फिर से न टूटे। उन्होंने कहा कि स्टील के डंडे पुलिस के हथियार का हिस्सा नहीं हैं।

पीतमपुरा के डीसीपी ऑफिस आउटर डिस्ट्रिक्ट में हिंसा में घायल हुए पुलिसकर्मियों से मुलाकात के दौरान एस.एन.श्रीवास्तव ने कहा कि सभी का इलाज सरकारी खर्चे से किया जाएगा। घायल जवानों की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि आप सभी वीर है आपने बहुत अच्छा काम किया। दिन हो या रात आप ड्यूटी कर रहे हैं।

टीकरी बार्डर पर लगाए गए नुकीले सरिये

बता दें कि टीकरी बार्डर पर दिन प्रतिदिन सुरक्षा को लेकर पुलिस नए इंतजाम करने में जुटी है। बार्डर पर सड़क पर करीब दो फुट चौड़ी पट्टी बनाई गई है। इस पट्टी पर नुकीले सरिये लगाए गए हैं। सरिये इस कदर लगाए गए हैं कि यहां से जो भी वाहन गुजरेगा, उसका टायर पंक्चर होना तय है।  पुलिस ने मुख्य सड़क से सटी गलियों व बाजारों में भी सुरक्षा को लेकर कई इंतजाम किए हैं। जगह जगह अवरोधक भी लगाए गए हैं। वहीं, गणतंत्र दिवस पर हुए उपद्रव के बाद दिल्ली पुलिस ने गाजीपुर बार्डर पर जर्सी व लोहे के बैरिकेड्स पर कटिली तार लगाकर एनएच-9 व दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस-वे बंद किया हुआ है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी