दिल्ली पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव ने की अधिकारियों के साथ बैठक, कानून व्यवस्था के मुद्दे पर हुई चर्चा

पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव ने शनिवार को पुलिस मुख्यालय में सभी आला अधिकारियों के साथ दिल्ली की कानून एवं व्यवस्था को लेकर अपराध समीक्षा बैठक की। एसीपी अनिल मित्तल के मुताबिक सिंघु टीकरी ढांसा व गाजीपुर बार्डर पर पुलिसकर्मी व पैरा मिलिट्री की तैनाती अभी कम नहीं की जाएगी।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 07:00 AM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 07:45 AM (IST)
दिल्ली पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव ने की अधिकारियों के साथ बैठक, कानून व्यवस्था के मुद्दे पर हुई चर्चा
पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव की फाइल फोटो

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव ने शनिवार को पुलिस मुख्यालय में सभी आला अधिकारियों के साथ दिल्ली की कानून एवं व्यवस्था को लेकर अपराध समीक्षा बैठक की। बैठक में सभी 15 जिले के डीसीपी ने अपने-अपने जिले में पिछले हफ्ते हुए अपराध व अपराधियों की धर पकड़ को लेकर की गई कार्रवाई के बारे में जानकारी दी। इस दौरान कुछ ऐसे पुलिसकर्मियों के बारे में भी चर्चा की गई, जिन्होंने केस सुलझाने में अहम भूमिका निभाई।

बैठक में आयुक्त ने नगर निगम के पांच वार्डो रोहिणी, शालीमारबाग, त्रिलोकपुरी, कल्याणपुरी और चौहान बांगर में होने जा रहे उपचुनाव में सुरक्षा बंदोबस्त को लेकर विस्तार से चर्चा की। उन्होंने जिले के डीसीपी से कहा कि जिनके इलाके में उपचुनाव हो रहे हैं वे संबंधित थाना पुलिस को पूरी तरह सतर्क रहने के निर्देश दें। थाना पुलिस की किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने सभी रैलियों की वीडियोग्राफी कराने के भी निर्देश दिए।

अतिरिक्त जनसंपर्क अधिकारी एसीपी अनिल मित्तल के मुताबिक सिंघु, टीकरी, ढांसा व गाजीपुर बार्डर पर पुलिसकर्मी व पैरा मिलिट्री की तैनाती अभी कम नहीं की जाएगी। उन्होंने बताया कि बैठक आयुक्त ने सभी डीसीपी से उनके जिले में होने वाली चोरी की घटनाएं समेत, ड्रग, शराब व हथियारों की तस्करी पर अंकुश लगाने को कहा है। उन्होंने महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराध, पाक्सो, अपहरण मामले व वाहन चोरी की घटनाओं पर विशेष रूप से अंकुश लगाने पर भी जोर दिया। आयुक्त ने कहा कि जेल से बाहर आने वाले घोषित बदमाशों की हर गतिविधियों पर सभी थाना पुलिस को नजर रखनी चाहिए। उन्होंने कहा कि उन्हें यह जानकारी मिली है कि कुछ पुलिसकर्मी टीका नहीं लगाना चाह रहे हैं। ऐसा सोचना चिंता की बात है।

chat bot
आपका साथी