दिल्ली के रानीबाग इलाके के घर से लाखों की चोरी करने वाला युवक पुलिस ने दबोचा

रानी बाग इलाके के घर से लाखों रुपये की चोरी करने वाले आरोपित को रानी बाग थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपित की पहचान शकूरपुर के गुडडू के रूप में हुई। पुलिस ने आरोपित के पास से पांच मोबाइल स्कूटी व गहने बरामद कर लिए हैं।

By Pradeep ChauhanEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 03:14 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 04:06 PM (IST)
दिल्ली के रानीबाग इलाके के घर से लाखों की चोरी करने वाला युवक पुलिस ने दबोचा
रानी बाग इलाके के एक घर से लाखों रुपये के गहने, स्कूटी व पांच मोबाइल चोरी

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। रानी बाग इलाके के घर से लाखों रुपये की चोरी करने वाले आरोपित को रानी बाग थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपित की पहचान शकूरपुर के गुडडू के रूप में हुई। पुलिस ने आरोपित के पास से पांच मोबाइल, स्कूटी व गहने बरामद कर लिए हैं। आरोपित की गिरफ्तारी से पुलिस ने आठ मामलों को हल कर लिया है। फिलहाल उसका साथी जावेद पुलिस की गिरफ्त से बाहर है, लेकिन पुलिस उसको पकड़ने के लिए भी छापेमारी कर रही है।

पुलिस के अनुसार बीते सप्ताह रानी बाग इलाके के एक घर से लाखों रुपये के गहने, स्कूटी व पांच मोबाइल चोरी कर लिए गए थे। रानी बाग थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर सीसीटीवी फुटेज आदि की जांच के आधार पर आरोपित को शकूरपुर से गिरफ्तार कर लिया गया। क्रेडिट कार्ड को बंद कराने की कोशिश एक शख्स को इतनी महंगी पड़ी कि बदमाशों ने इनके खाते से बड़ी रकम उड़ा ली। शिकायतकर्ता आरएन गुप्ता एनएचएआइ में प्रबंधक के पद पर तैनात हैं। इंडसइंड बैंक के कस्टमर केयर का नंबर इन्होंने गुगल की मदद से निकाला। इन्हें अपना क्रेडिट कार्ड बंद कराना था। कस्टमर केयर से बात करने के बाद इनके पास एक नंबर से फोन आया, जिसमें कहा गया कि आप अपना आग्रह मैसेज करें।

आरोप है कि इसके बाद 2.51 लाख रुपये इनके खाते से निकाल लिए गए। उन्होंने रिजर्व बैंक को भी शिकायत दी है। वहीं एक अन्य मामले में हर्ष विहार इलाके में छह वर्षीय मासूम के साथ खेत में कुकर्म का मामला सामने आया है। बच्चा अपने घर के बाहर खेल रहा था, पड़ोस में रहने वाले दो युवक उसे बहला फुसलाकर अपने साथ ले गए। बाद में बच्चे को गली में छोड़कर फरार हो गए।

स्वजन ने मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने दोनों आरोपितों को दबोच लिया, इनमें एक आरोपित नाबालिग है। पीड़ित के पिता मजदूरी करते हैं। शनिवार शाम छह बजे के आसपास बच्चा अन्य बच्चों के साथ गली में खेल रहा था। उसी दौरान उसके पास पड़ोस में रहने वाले दो लोग आए और किसी बहाने से उसे खेत में ले गए। दोनों ने डरा धमका कर बच्चे के साथ कुकर्म किया, शोर मचाने पर जान से मारने की धमकी दी।

chat bot
आपका साथी