15 अगस्त से पहले बड़ी साजिश नाकाम, दिल्ली पुलिस ने बरामद किए 2000 जिंदा कारतूस; 6 गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने कारतूस की सप्लाई करने वाले 6 आरोपितों को गिरफ्तार करते हुए बड़ी साजिश का पर्दाफाश किया है। पूर्वी दिल्ली पुलिस ने आनंद विहार इलाके से 2 बैग में भारी मात्रा में हथियार बरामद किया है।

By Umesh KumarEdited By: Publish:Fri, 12 Aug 2022 11:48 AM (IST) Updated:Fri, 12 Aug 2022 01:11 PM (IST)
15 अगस्त से पहले बड़ी साजिश नाकाम, दिल्ली पुलिस ने बरामद किए 2000 जिंदा कारतूस; 6 गिरफ्तार
15 अगस्त से पहले बड़ी साजिश का पर्दाफाश।

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। दिल्ली पुलिस ( Delhi Police) ने 15 अगस्त (15th August 2022) से पहले गोला-बारूद की तस्करी में शामिल एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है। छापेमारी के दौरान पुलिस ने लगभग 2000 जिंदा कारतूस सहित भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किया है। वहीं पुलिस ने तस्करी में शामिल 6 तस्करों को गिरफ्तार किया है।

दिल्ली पुलिस ने कारतूस की सप्लाई करने वाले 6 आरोपितों को गिरफ्तार करते हुए बड़ी साजिश का पर्दाफाश किया है। पूर्वी दिल्ली पुलिस ने आनंद विहार इलाके से 2 बैग में भारी मात्रा में हथियार बरामद किया है। वहीं  दिल्ली में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।

Delhi Police busts a syndicate involved in the smuggling of ammunition, recovers a huge quantity of ammunition including around 2000 live cartridges; 6 persons arrested.

— ANI (@ANI) August 12, 2022

हाई अलर्ट जारी

पुलिस का ऐसा मानना है कि 15 अगस्त से ठीक पहले राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आरोपित बड़ी साजिश को अंजाम देने की फिराक में थे। पुलिस आरोपितों से पूछताछ कर रही है। इससे पहले आईबी ने एक रिपोर्ट जारी कर दिल्ली पुलिस को सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता करने के निर्देश दिया था।

पुलिस की गिरफ्त में आरोपित। (फोटो-जागरण)

आईबी ने दी थी चेतावनी

बता दें कि इसी महीने में आईबी ने 10 पन्नों की एक खुफिया रिपोर्ट में बताया था कि आतंकवादी 15 अगस्त को आतंकी हमला कर सकते हैं। ऐसे में दिल्ली पुलिस को सतर्क रहने के निर्देश दिए थे। दिल्ली पुलिस ने भी सतर्कता बरतते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं।

दिल्ली पुलिस ने आईबी के निर्देश पर लाल किले की परिधि को कवर करने वाले उत्तरी जिले और मध्य जिले में बड़ी संख्या में कैमरे लगा रही है। ये कैमरे आइपी-आधारित फेस डिटेक्शन, पीपल मूवमेंट डिटेक्शन, ट्रिपवायर, आडियो डिटेक्शन, इंट्रूजन, डिफोकस आदि सुविधाओं से लैस होंगे।

chat bot
आपका साथी