दिल्ली में वाहन चोरों के बड़े गिरोह का पर्दाफाश, 7 साल में चोरी की 700 कारें

दिल्ली पुलिस ने वाहन चोरों के एक बड़े गिरोह का पर्दाफाश किया है। दस्ते ने दो चोरों को गिरफ्तार किया है। दोनों चोर कार डीलरों की मांग के अनुसार दिल्ली-एनसीआर से कारें चुराते थे। 2014 से अब तक यह गिरोह सौ से अधिक कारें चोरी कर चुका है।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 11:56 AM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 11:56 AM (IST)
दिल्ली में वाहन चोरों के बड़े गिरोह का पर्दाफाश, 7 साल में चोरी की 700 कारें
सात साल में कीं सौ कारें चोरी, दो गिरफ्तार

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। मध्य जिले के वाहन चोरी निरोधक दस्ते ने वाहन चोरों के एक बड़े गिरोह का पर्दाफाश किया है। दस्ते ने दो चोरों को गिरफ्तार किया है। दोनों चोर कार डीलरों की मांग के अनुसार दिल्ली-एनसीआर से कारें चुराते थे। इसके बाद डीलर उन्हें जयपुर, कोटा, मेरठ व हरियाणा के विभिन्न इलाकों में सस्ती दरों पर बेचते थे। चोरी की कार बेचने से पहले आरोपित उसका फर्जी पंजीकरण भी करा देते थे। 2014 से अब तक यह गिरोह सौ से अधिक कारें चोरी कर चुका है।

डीसीपी मध्य जिला जसमीत सिंह के मुताबिक गिरफ्तार किए गए वाहन चोरों की पहचान मुहम्मद अबरार उर्फ आरिफ व शाहिद उर्फ फैज उर्फ शेख के रूप में हुई है। अबरार मूलरूप से गाजियाबाद का रहने वाला है, लेकिन कुछ समय से बाटला हाउस जामिया नगर में रह रहा था। जल्द पैसा कमाने के लालच में वह शाहिद के साथ मिलकर वाहन चोरी करने लगा था। शाहिद हापुड़ के खरखोदा का रहने वाला है।

पुलिस से बचने के लिए करते थे चालक की नौकरी

दोनों आरोपित वाहन चोरी करने के बाद पुलिस से बचने के लिए चालक की नौकरी करने लगते थे। इनकी निशानदेही पर पुलिस ने बलेनो, स्विफ्ट, स्विफ्ट डिजायर, इटियोस, टोयटा, दो कट्टे, चार कारतूस, टूलकिट, फर्जी नंबर प्लेट आदि सामान बरामद कर लिया है।

चोरी की घटनाएं बढ़ने पर सक्रिय हुआ दस्ता

हाल के महीनों में दिल्ली-एनसीआर से वाहन चोरी की घटनाएं बढ़ गई थीं। इसको देखते हुए वाहन चोरी निरोधक दस्ता सक्रिय हुआ। एसीपी योगेश मल्होत्रा व दस्ते के प्रभारी एसआइ संदीप गोदारा के नेतृत्व में एसआइ रवि शंकर त्यागी, एएसआइ विनोद, अजय कुमार, हवलदार विनोद, प्रवीण, शेखर व अजय की टीम ने जांच पड़ताल शुरू की। इसके बाद टीम ने दोनों को रामलीला मैदान के पास से दबोच लिया।

chat bot
आपका साथी