दिल्ली पुलिस के एएसआइ की बुलंदशहर में संदिग्ध हालात में मौत

वीरेंद्र शनिवार रात को इमरजेंसी ड्यूटी के दौरान पुलिस अधिकारियों को बिना कुछ बताए अपनी कार से एक महिला समेत चार लोगों के साथ कहीं गए थे।रविवार सुबह बुलंदशहर से उन्हें जख्मी हालत में पूर्वी दिल्ली के एलबीएस अस्पताल में भर्ती करवाया जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

Prateek KumarPublish:Sun, 28 Nov 2021 09:56 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 09:56 PM (IST)
दिल्ली पुलिस के एएसआइ की बुलंदशहर में संदिग्ध हालात में मौत
दिल्ली पुलिस के एएसआइ की बुलंदशहर में संदिग्ध हालात में मौत

नई दिल्ली [शुजाउद्दीन]। कल्याणपुरी थाने में तैनात एक एएसआइ की बुलंदशहर के शिकारपुर में संदिग्ध हालात में मौत हो गई। मृतक की पहचान वीरेंद्र सिंह के रूप में हुई है। वीरेंद्र शनिवार रात को इमरजेंसी ड्यूटी के दौरान पुलिस अधिकारियों को बिना कुछ बताए अपनी कार से एक महिला समेत चार लोगों के साथ कहीं गए थे। रविवार सुबह बुलंदशहर से उन्हें जख्मी हालत में पूर्वी दिल्ली के एलबीएस अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

उत्तर प्रदेश पुलिस को वीरेंद्र की कार क्षतिग्रस्त हालत में मिली है। वीरेंद्र के कूल्हे, टांग व सिर में गंभीर चोटें हैं। आशंका व्यक्त की जा रही है, वीरेंद्र की बुरी तरह से पिटाई की गई है। वारदात को सड़क हादसे का रूप देने का प्रयास किया गया है। सूत्रों के अनुसार वीरेंद्र के साथ जो महिला गई थी, पुलिस ने उस महिला को हिरासत में ले लिया है। उसके बाकी साथी फरार हैं। सोमवार को मेडिकल बोर्ड से वीरेंद्र के शव का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा।

जानकारी के अनुसार वीरेंद्र परिवार के साथ फरीदाबाद में रहते थे। परिवार में पत्नी व दो बच्चे हैं। वीरेंद्र 2019 से कल्याणपुरी थाने में तैनात थे। वह ज्यादातर थाने में ही रहते थे, सप्ताह में एक से दो बार ही अपने घर जाते थे। सूत्रों के मुताबिक एएसआइ का कल्याणपुरी थाने के आसपास के कुछ लोगों के साथ उठना बैठना था। शनिवार दिन में वीरेंद्र ड्यूटी पर थे, रात में उनकी इमरजेंसी ड्यूटी लगाई गई थी। वह देर रात थाने में किसी को बताए बिना एक महिला समेत चार लोगों को लेकर अपनी कार से कहीं गए थे।

रात को वीरेंद्र को जख्मी हालत में बुलंदशहर के बाबू बनारसी दास अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां से उन्हें दिल्ली के लिए रेफर किया गया, जहां एलबीएस अस्पताल में मृत घोषित कर दिया। सूत्रों ने आशंका जाहिर की है साजिश के तहत एएसआइ की हत्या हुई है। एएसआइ के साथ जो महिला गई थी, उसी की वजह से एएसआइ को बुरी तरह से पीटा गया। वारदात को हादसे का रूप देने का प्रयास किया गया है। रविवार को कल्याणपुरी थाने की टीम को शिकारपुर के लिए रवाना किया गया है। सोमवार को मेडिकल बोर्ड से वीरेंद्र के शव का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा।

दिल्ली पुलिस को शुरुआत में सड़क हादसे की सूचना मिली थी, एक टीम को शिकारपुर भेजा गया है। जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसी के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

प्रियंका कश्यप, जिला पुलिस उपायुक्त पूर्वी जिला।

___________________________