दिल्ली पुलिस ने दो झपटमारों को किया गिरफ्तार

दक्षिणी जिले के पुलिस उपायुक्त अतुल कुमार ठाकुर ने बताया कि 10 जून को डीडीए फ्लैट्स कालकाजी में रहने वाले पुनीत कौल ने शिकायत दर्ज कराई थी कि वह सड़क पर टहल रहे थे। तभी बाइक सवार दो लड़के आए और उनका मोबाइल छीन कर फरार हो गए।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 03:58 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 03:58 PM (IST)
दिल्ली पुलिस ने दो झपटमारों को किया गिरफ्तार
दिल्ली पुलिस ने दो झपटमारों को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। सीआर पार्क पुलिस ने दो झपटमारों को पकड़ा है। इनमें से एक आरोपित नाबालिग है, जबकि दूसरे आरोपित की पहचान अनुज उर्फ मोनू के रूप में हुई है। दक्षिणी जिले के पुलिस उपायुक्त अतुल कुमार ठाकुर ने बताया कि 10 जून को डीडीए फ्लैट्स कालकाजी में रहने वाले पुनीत कौल ने शिकायत दर्ज कराई थी कि वह सड़क पर टहल रहे थे। तभी बाइक सवार दो लड़के आए और उनका मोबाइल छीन कर फरार हो गए। उनकी शिकायत पर मामला दर्ज कर पुलिस ने घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी कैमरे की जांच की तो आरोपित अनुज की पहचान हुई। उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उसकी निशानदेही पर उसके नाबालिग साथी को भी दबोच लिया।

इधर, सराय रोहिल्ला थाना पुलिस ने दो वाहन चोरों को गिरफ्तार कर उनकी निशानदेही पर चोरी की एक स्कूटी व एक बाइक बरामद की है। वे दिल्ली के विभिन्न इलाकों से दोपहिया वाहन चोरी कर उसे उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में बेच देते थे। डीसीपी एंटो अल्फोंस के मुताबिक गिरफ्तार किए गए वाहन चोरों की पहचान शाहजादाबाग, इंद्रलोक निवासी कासिफ व जेजे कालोनी, वजीरपुर निवासी कैलाश बहादुर के रूप में हुई है।

कैलाश के खिलाफ चोरी, सेंधमारी, डकैती की योजना सहित अन्य मामलों के करीब 33 मामले दर्ज हैं। वह बेगमपुर थाना का घोषित बदमाश है। उन्होंने बताया कि नौ जून को एसीपी राकेश कुमार त्यागी व एसएचओ शीशपाल के नेतृत्व में पुलिस टीम पेट्रोलिंग कर रही थी। तभी स्कूटी से आ रहे कासिफ को पुलिस ने दबोच लिया। उससे बरामद स्कूटी प्रताप नगर, गुलाबीबाग से चुराई गई थी।

पूछताछ के बाद उसकी निशानदेही पर टपकना पुल, महाराजा नाहर सिंह मार्ग से कैलाश को भी केशवपुरम से चुराई गई बाइक के साथ गिरफ्तार कर लिया गया। आठ साल पहले दोनों की मुलाकात हुई थी। उसके बाद दोनों आपराधिक वारदात करने लगे थे। दोनों नशे के आदी हैं।

chat bot
आपका साथी