पैसे लेकर नकली फोन पकड़ा बदमाश हो जाता था फरार, पुलिस ने किया गिरफ्तार

मोबाइल बेचने व पुराने मोबाइल के बदले नए फोन देने का विज्ञापन देकर लोगों को ठगी का शिकार बनाने वाले गुलफाम को स्पेशल स्टाफ पुलिस टीम ने गिरफ्तार किया है। इसके पास से दस मोबाइल फोन व दो मोबाइल की डमी बरामद की गई है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 05:35 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 05:35 PM (IST)
पैसे लेकर नकली फोन पकड़ा बदमाश हो जाता था फरार, पुलिस ने किया गिरफ्तार
पैसे लेकर नकली फोन पकड़ा बदमाश हो जाता था फरार

नई दिल्ली [भगवान झा]। एक वेबसाइट पर मोबाइल बेचने व पुराने मोबाइल के बदले नए फोन देने का विज्ञापन देकर लोगों को ठगी का शिकार बनाने वाले गुलफाम को स्पेशल स्टाफ पुलिस टीम ने गिरफ्तार किया है। इसके पास से दस मोबाइल फोन व दो मोबाइल की डमी बरामद की गई है। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

द्वारका जिला पुलिस उपायुक्त संतोष कुमार मीणा ने बताया कि वेबसाइट पर अच्छा ऑफर देकर लोगों के साथ ठगी की कई वारदात इलाके में हुई थी। इसके बाद एसीपी ऑपरेशन विजय सिंह यादव की देखरेख में स्पेशल स्टाफ के इंस्पेक्टर नवीन कुमार के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। सबसे पहले हाल में हुई घटनाओं के बारे में पूरी जानकारी एकत्रित कर टीम ने जांच शुरू की।

इसी दौरान गुलफाम के बारे में पुलिस को जानकारी मिली। सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर पुलिस ने इसे दबोच लिया। पूछताछ में आरोपित ने पुलिस को बताया कि वेबसाइट पर वह फोन खरीदने का ऑफर लोगों को देता था। जैसे ही कोई ग्राहक उससे संपर्क करता था तो उसे मोबाइल फोन की डमी को अच्छे से पैक कर ग्राहक को दे देता और वहां से फरार हो जाता था। पैकिंग इतनी मजबूत होती थी कि ग्राहक मौके पर उसे खोलकर नहीं देख पाता था।

पिता की पिटाई का बदला लेने के लिए बाप-बेटे पर किया जानलेवा हमला

वहींं, वाहन चोरी निरोधक दस्ता पुलिस ने डाबड़ी इलाके में टेंट के व्यवसायी व उनके बेटे पर जानलेवा हमला करने वाले तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। इन बदमाशों में बाबू कासिम, जीशान व विकास शामिल हैं। इनके पास से वारदात में प्रयुक्त चाकू व एक मोटरसाइकिल बरामद हुई है। यह मोटरसाइकिल मोहन गार्डन थाना क्षेत्र से चुराई गई थी। पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि शिकायतकर्ता के साथ बाबू कासिम के पिता का पिछले दिनों झगड़ा हो गया था और इसमें बाबू कासिम के पिता की पिटाई कर दी गई थी। इसी का बदला लेने के लिए उसने अपने साथियों के साथ बाप-बेटे पर चाकू से हमला कर घायल कर दिया था।

द्वारका जिला पुलिस उपायुक्त संतोष कुमार मीणा ने बताया कि सात फरवरी को डाबड़ी थाना क्षेत्र के चाणक्यप्लेस इलाके में दो शख्स पर चाकू से हमला करने की वारदात सामने आई। घटना की गंभीरता को देखते हुए वाहन चोरी निरोधक दस्ता के इंस्पेक्टर रामकिशन के नेतृत्व में टीम बनाई गई। मामले में छानबीन के दौरान टीम में शामिल हेडकांस्टेबल विजय को जानकारी मिली कि बदमाश उत्तम नगर में नजफगढ़ रोड पर आने वाले हैं। इसके बाद बदमाशों को दबोच लिया गया। 

chat bot
आपका साथी