नाजुक दौर में दिल्ली पुलिस ने दिखाई दरियादिली, भोपाल में भर्ती कोरोना संक्रमित बुजुर्ग की बचाई जान

एसएचओ से किसी ने संपर्क कर बताया कि भोपाल के सिल्वर लाइन अस्पताल में भर्ती 67 वर्षीय करन सिंह कोरोना संक्रमित हैं और उनका आक्सीजन लेवल 75 तक पहुंच गया है। जिससे उनके साथ अन्य कई तरह की दिक्कतें शुरू हो गईं।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 03:47 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 03:47 PM (IST)
नाजुक दौर में दिल्ली पुलिस ने दिखाई दरियादिली, भोपाल में भर्ती कोरोना संक्रमित बुजुर्ग की बचाई जान
इंजेक्शन दिए जाने के बाद बुजुर्ग की हालत ठीक बताई जा रही है।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। कोरोना के तेजी से बढते संक्रमण को लेकर देश बेहद नाजुक दौर से गुजर रहा है। ऐसे में दिल की पुलिस कही जाने वाली दिल्ली पुलिस की दरियादिली फिर से शुरू हो गई है और पुलिस दिल्ली में ही नहीं, बल्कि बाहरी राज्यों के लोगों को भी मदद को आगे आने लगी है। ऐसे ही एक मामले में उत्तर पश्चिम जिले की भारत नगर थाना के एसएचओ मोहर सिंह मीणा ने कोरोना संक्रमित बुजुर्ग करन सिंह के लिए एयरलिफ्ट के जरिये रेमडेसिविर इंजेक्शन मध्यप्रदेश के भोपाल पहुंचाया। जिससे बुजुर्ग की हालत मे सुधार हो सका। दरअसल एसएचओ से किसी ने संपर्क कर बताया कि भोपाल के सिल्वर लाइन अस्पताल में भर्ती 67 वर्षीय करन सिंह कोरोना संक्रमित हैं और उनका आक्सीजन लेवल 75 तक पहुंच गया है। जिससे उनके साथ अन्य कई तरह की दिक्कतें शुरू हो गईं।

अस्पताल के डाक्टर ने उन्हें तुरंत रेमडेसिविर इंजेक्शन लगाने की सलाह दी। ऐसे में स्वजन ने अपने स्तर से इंजेक्शन के लिए प्रयास किए, लेकिन उन्हें कामयाबी नहीं मिल सकी। इस बीच यह जानकारी जब भारत नगर के एसएचओ को मिली तो उन्होंने तुरंत उक्त इंजेक्शन की पांच वाइल का बंदोबस्त किया और उसे बिना देरी किए हवाई जहाज के माध्यम से भोपाल में मरीज तक पहुंचवाया। फिलहाल इंजेक्शन दिए जाने के बाद बुजुर्ग की हालत ठीक बताई जा रही है।

chat bot
आपका साथी