Delhi NCR: मास्क लगाकर और शारीरिक दूरी का पालन कर संक्रमण को सीमित करने में सरकार का सहयोग करें

दिल्लीवासियों की सक्रिय भागीदारी की आवश्यकता है।

कोरोना संक्रमण को और फैलने से रोकना है तो उन स्थानों पर शारीरिक दूरी और मास्क लगाने को लेकर सख्ती बरतनी पड़ेगी जहां लोग एकत्रित होते हैं। आज दिल्ली में संक्रमण बढ़ने की बड़ी वजह लोगों की लापरवाही है।

Publish Date:Tue, 24 Nov 2020 10:39 AM (IST) Author: Sanjay Pokhriyal

नई दिल्‍ली, जेएनएन। दिल्ली में कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के उद्देश्य से हर स्तर पर गंभीर प्रयास करने और सख्ती बरतने की आवश्यकता है। मेट्रो में मास्क न पहनने पर किया जा रहा दो सौ रुपये का चालान निश्चित तौर पर कम है। मेट्रो में शारीरिक दूरी बनाने के उद्देश्य से सुबह-शाम भीड़ के समय सफर करने से बचने की दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) प्रबंधक की अपील के बावजूद सभी लाइनों पर यात्रियों की भीड़ देखी जा रही है। ऐसे में यदि शारीरिक दूरी और मास्क लगाने के नियम का उचित ढंग से पालन नहीं किया जाता तो सफर के दौरान संक्रमण फैलने की पूरी आशंका है।

सिर्फ मेट्रो ही नहीं, सार्वजनिक परिवहन के सभी साधनों में शारीरिक दूरी और मास्क के नियमों का सख्ती से पालन कराया जाना जरूरी है। बाजारों में मास्क न लगाने पर अब दो हजार रुपये जुर्माना किया जा रहा है, जो कुछ दिन पूर्व तक पांच सौ रुपये था। जुर्माना राशि बढ़ाने की आवश्यकता इसलिए पड़ी क्योंकि बड़ी संख्या में लोग बाजारों में लापरवाह तरीके से बिना मास्क लगाए घूमते नजर आते थे। अब जुर्माना राशि बढ़ने से उनसे और सख्ती से मास्क लगाने के नियम का पालन कराया जा सकेगा।

ऐसे में मेट्रो को भी मास्क न लगाने पर चालान की राशि बढ़ानी चाहिए। त्योहारों में जिस तरह लोग घरों से निकले और बाजारों में भीड़ उमड़ी, वह संक्रमण फैलने की बड़ी वजह मानी जा रही है। ऐसे में अब संक्रमण को सीमित करने के लिए भी दिल्लीवासियों की सक्रिय भागीदारी की आवश्यकता है। उन्हें मास्क लगाकर और शारीरिक दूरी का पालन कर संक्रमण को सीमित करने में सरकार का सहयोग करना चाहिए।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.