Delhi Metro News: सोमवार से मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी, जानिए क्या मिलेगी सुविधा

अपने ट्वीट में दिल्ली मेट्रो ने लिखा है कि जारी किए गए नवीनतम दिशानिर्देशों के मद्देनजर जनता अब 26 जुलाई से अगले आदेश तक दिल्ली मेट्रो में पूरी बैठने की क्षमता के साथ यात्रा कर सकेगी। हालांकि खड़े यात्रियों को अभी भी अनुमति नहीं है।

Vinay Kumar TiwariSun, 25 Jul 2021 12:28 PM (IST)
दिल्ली मेट्रो में पूरी बैठने की क्षमता के साथ यात्रा कर सकेगी।

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। दिल्ली मेट्रो में यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी है। अब यात्री मेट्रो की सभी सीटों पर बैठकर सफर कर सकेंगे। इसके लिए दिल्ली मेट्रो की ओर से अपने ट्विटर हैंडल पर भी जानकारी साझा की गई है। अपने ट्वीट में दिल्ली मेट्रो ने लिखा है कि जारी किए गए नवीनतम दिशानिर्देशों के मद्देनजर, जनता अब 26 जुलाई से अगले आदेश तक दिल्ली मेट्रो में पूरी बैठने की क्षमता के साथ यात्रा कर सकेगी। हालांकि खड़े यात्रियों को अभी भी अनुमति नहीं है।

दिल्ली में तेजी से घटते कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों के बीच आने वाले कुछ दिनों में दिल्ली में पूरी क्षमता के साथ मेट्रो और बस सेवा के संचालन की अनुमति दिए जाने की बात कही जा रही थी। इसी दिशा में ये पहला कदम उठाया गया है। अब सभी सीटों पर यात्रियों को बैठने की अनुमति दे दी गई है। अगले चरण में खड़े होकर यात्रा करने की भी अनुमति दिए जाने की बातें कही जा रही है। इससे मेट्रो अपनी पूरी क्षमता के साथ चल सकेगी और यात्रियों को मेट्रो स्टेशन पर लगाने वाली लाइन से भी छुटकारा मिल जाएगा।

आम आदमी पार्टी सरकार ने इस बारे में दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण को एक प्रस्ताव भी भेजा था। माना जा रहा था कि डीडीएमए इसको लेकर मंजूरी प्रदान कर सकता है, इसके बाद दिल्ली मेट्रो में लोगों को सफर आसान हो जाएगा। गौरतलब है कि पिछले तकरीबन डेढ़ महीने से मेट्रो और बसों में 50 फीसदी क्षमता के साथ सफर करने वाले यात्रियों को राहत देने की मांग हो रही थी। पिछले सप्ताह अनलॉक-7 के तहत अलग अलग गतिविधियों में छूट दी गई, लेकिन सार्वजनिक परिवहन के लिए रियायत नहीं मिली। अब मेट्रो और बसों में सफर करने वाले यात्रियों को ये सहूलियत दे दी गई है।

फिलहाल बसों और मेट्रो में 50 फीसदी क्षमता से यात्रियों को सफर की इजाजत है। इसके तहत बसों में 17 जबकि मेट्रो की एक कोच में 25 यात्री सफर कर सकते हैं। पिछले महीने दिल्ली मेट्रो ने भी खड़े होकर यात्रियों को सफर करने की इजाजत मांगी थी ताकि राहत मिल सके।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.