Delhi Metro: ब्लू लाइन पर मेट्रो के कोच में धुएं से मची अफरा-तफरी, DMRC का आग लगने से इनकार

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली मेट्रो रेल कार्पोरेशन (Delhi Metro Rail Corporation) की ब्लू लाइन (Blue Line) पर शुक्रवार रात मेट्रो में धुआं निकलने से अफरा-तफरी मच गई। यात्रियों को लगा कि मेट्रो में आग लग गई है। उन्होंने इसकी सूचना मेट्रो चालक को दी। दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने आग की घटना से इनकार किया है।

डीएमआरसी (DMRC) का कहना है कि वैशाली से द्वारका की ओर जा रही मेट्रो के कंप्रेस्ड ऑयल इंडिकेटर (Compressed Oil Indicator) से यमुना बैंक स्टेशन के पास गैस रिसाव हो रहा था। यह घटना रात 8:26 बजे की है। इस रिसाव के वजह से मेट्रो के कोच में धुआं उठने लगा। मेट्रो को खाली कराकर उसे परिचालन से हटा लिया गया।

धुएं से नहीं था कोई खतरा

डीएमआरसी का कहना है कि धुआं से कोई खतरा नहीं था। यात्रियों की सुरक्षा से मेट्रो में कोई समझौता नहीं किया जाता। प्रभावित मेट्रो को डिपो भेजे जाने के बाद ब्लू लाइन पर सामान्य रूप से परिचालन हुआ। हालांकि इस घटना के वीडियो में यमुना बैंक स्टेशन मेट्रो के कोच से धुआं बाहर आते दिख रहा है। इससे पहले एक नवंबर को भी ब्लू लाइन पर मेट्रो में धुआं उठने का मामला सामने आया था।

जानकारी के मुताबिक, जब यह घटना घटी तो उस समय ट्रेन वैशाली से द्वारका की तरफ जा रही थी। बताया जा रहा है कि जब मेट्रो यमुना बैंक मेट्रो पर पहुंची तो ड्राइवर ने पता चला कि कंप्रेस्ड ऑयल इंडिकेटर से गैस का रिसाव हो रहा है। इसके बाद ट्रेन को रोक कर सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया। थोड़ी देर के लिए मेट्रो सेवा बाधित रही। ट्रेन से बाहर निकलने के बाद यात्रियों ने राहत की सांस ली। 

बता दें कि इससे पहले भी कई बार तकनीकी दिक्कत की वजह से मेट्रो सेवा बाधित हुई है। अभी हाल में ही ब्लू लाइन पर तकनीकी दिक्कत की वजह से मेट्रो रुक-रुक कर चली थी। यह समस्या दोपहर तक बनी रही थी। इसकी वजह से हजारों यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा था।

यह भी पढ़ेंःभाजपा के चुनावी सफर को आसान बनाएंगे विस्तारक, बनाई गई खास रणनीति

यह भी पढ़ेंः दिल्ली-NCR में तेज हवाओं से कम हुआ प्रदूषण, पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी से बढ़ेगी ठंड

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

 

1952 से 2019 तक इन राज्यों के विधानसभा चुनाव की हर जानकारी के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.