Delhi Metro News: पंडित श्री राम शर्मा मेट्रो स्टेशन पर एंट्री व एग्जिट पर लगी रोक, जानिये- अन्य जगहों का हाल

Bharat Bandh 2021 संयुक्त किसान मोर्चा ने देश की राजधानी दिल्ली को भारत बंद से मुक्त रखा है बावजूद इसके जरूरत पढ़ने पर और दिल्ली पुलिस के कहने पर बहादुरगढ़ और दिल्ली-एनसीआर के कुछ मेट्रो स्टेशनों को बंद किया जा सकता है।

By Jp YadavEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 06:03 AM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 12:57 PM (IST)
Delhi Metro News: पंडित श्री राम शर्मा मेट्रो स्टेशन पर एंट्री व एग्जिट पर लगी रोक, जानिये- अन्य जगहों का हाल
Bhart Bandh 2021: भारत बंद के मद्देनजर बंद किए जा सकते हैं दिल्ली मेट्रो के स्टेशन

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। तीनों केंद्रीय कृषि कानूनों को लेकर किसानों का भारत बंद सुबह 6 बजे से जारी है। इस बीच दिल्ली पुलिस के अनुरोध पर दिल्ली मेट्रो रेल निगम ने बाहरी दिल्ली के पंडित राम शर्मा मेट्रो स्टेशन (Pandit Shree Ram Sharma Metro Station) पर प्रवेश और निकासी दोनों तरह के द्वार बंद कर दिए हैं। बताया जा रहा है कि हालात के मद्देनजर और जरूरत पड़ने पर अन्य मेट्रो स्टेशनों को भी बंद करने का निर्णय लिया जा सकता है।

इन मेट्रो स्टेशनों पर देखी गई भीड़ राजीव चौक इंदरलोक कश्मीरी गेट यमुना बैंक आनंद विहार बाटनिकल गार्डन

गौरतलब है कि दिल्ली के साथ-साथ एनसीआर के शहरों गुरुग्राम, फरीदाबाद, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद समेत दर्जनभर शहरों में भीषण ट्रैफिक जाम है। दिल्ली-गुरुग्राम बार्डर पर तो कई किलोमीटर लंबा जाम लग गया है। संयुक्त किसान मोर्चा ने देश की राजधानी दिल्ली को भारत बंद से मुक्त रखा है, लेकिन जरूरत पढ़ने पर बहादुरगढ़ और दिल्ली-एनसीआर के कुछ मेट्रो स्टेशनों को बंद किया जा सकता है। फिलहाल  सिर्फ पंडित राम शर्मा मेट्रो स्टेशन को ही बंद किया गया है।

इसके पीछे वजह यह है कि किसान प्रदर्शनकारी मेट्रो ट्रेनों को जरिये दिल्ली में प्रवेश कर सकता है। खासतौर से पंडित श्री राम शर्मा के बाद बहादुरगढ़ शहर के मेट्रो स्टेशनों पर एंट्री और एग्जिट गेट को बंद किया जा सकता है। गौरतलब है कि दिल्ली-एनसीआर समेत तकरीबन राज्यों में जारी देशव्यापी बंद सोमवार शाम 4 बजे तक चलेगा।

मेट्रो ट्रेनों को दे सकते हैं तवज्जो

दिल्ली-एनसीआर में भारत बंद के मद्देनजर लोग  जाम से बचने के लिए दिल्ली मेट्रो की ट्रेनों को तवज्जो दे रहे हैं। खासकर गुरुग्राम, फरीदाबाद, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, सोनीपत, बहादुरगढ़ के लोग मेट्रो के जरिये सफर कर रहे हैं।  ऐसे में मेट्रो स्टेशनों पर भीड़ बढ़ सकती है, साथ ही ट्रेनों में भी।

जरूरत पड़ने पर ये मेट्रो स्टेशन किए जा सकते हैं बंद

विश्वविद्यालय सिविल लाइन्स विधानसभा  जनपथ मेट्रो स्टेशन लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन Metro Station) पटेल चौक मेट्रो स्टेशन राजीव चौक मेट्रो स्टेशन केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन मंडी हाउस मेट्रो स्टेशन उद्योग भवन मेट्रो स्टेशन

एक-दो घंटे का अतिरिक्त समय लेकर निकलें रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट जाने वाले

भारत बंद के आव्हान के कारण भीषण यातायात जाम की आशंका के चलते एयरपोर्ट और नई व पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन जाने वाले यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे समय से अपनी ट्रेन और फ्लाइट पकड़ने के लिए घर से एक-दो घंटे का अतिरिक्त समय लेकर निकलें, जिससे जाम में फंसने के बावजूद समय से एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन पहुंच सकें। साथ ही यातायात जाम से संबंधित जानकारी के लिए यात्री दिल्ली यातायात पुलिस का ट्विटर हेंडल भी देख सकते हैं। घर से निकलने से पहले एक बार ट्विटर हेंडल जरूर चेक करें। गौरतलब है कि दिल्ली की सीमाओं और सभी रास्तों पर बैरिकेडिंग लगाकर पुलिस  वाहनों की जांच करेगी।

Kisan Andolan: यूपी में भारत बंद का एक 'सच' यह भी, तस्वीर देखकर हैरान रह जाएंगे आप

इन इलाकों में लग सकता है जाम

विकास मार्ग रिंग रोड एनएच-9 आनंद विहार कश्मीरी गेट महाराजपुर बार्डर सिंघु बार्डर टिकरी बार्डर अप्सरा बार्डर गुरुग्राम-दिल्ली हाईवे डीएनडी यूपी गेट (गाजीपुर बार्डर) 

वहीं, दिल्ली पुलिस ने अतिरिक्त सतर्कता बरतते हुए कई जगहों पर बैरिकेडिंग की है, इसके साथ ही दिल्ली-यूपी और दिल्ली-हरियाणा के दर्जभर शहरों में पुलिस सघन जांच कर रही है। ऐसे में यहां पर हल्का जाम लगना शुरू हो गया है। 

chat bot
आपका साथी