Delhi Metro Commuters Alert ! दिल्ली मेट्रो के संचालन में 10 मई तक बदलाव, देखिये- पूरा शेड्यूल और टाइमिंग

Delhi Metro Commuters Alert ! दिल्ली मेट्रो के संचालन में 10 मई तक बदलाव, देखिये- पूरा शेड्यूल और टाइमिंग

Delhi Metro Commuters Alert ! डीएमआरसी ने मेट्रो ट्रेनों के शेड्यूल बदलाव किया है और यह सोमवार से ही प्रभावी भी हो गया है। इन फैसलों के बाद मेट्रो यात्रियों को 15 से 20 मिनट तक और कुछ चुने हुए इंटरचेंज पर तो 30 मिनट का इंतजार करना होगा।

Jp YadavTue, 04 May 2021 01:57 PM (IST)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। कोरोना वायरस संक्रमण को काबू करने के लिए दिल्ली में 10 मई तक लॉकडाउन लागू है। इस दौरान कई तरह की पाबंदियां लागू हैं और ज्यादातर दफ्तर भी बंद हैं। इसके साथ ही दिल्ली मेट्रो रेल निगम (Delhi Metro Rail Corporation) ने भी अपने यात्रियों को कोरोना से बचाने के मद्देनजर बड़ा फैसला लिया है। डीएमआरसी ने अपनी मेट्रो ट्रेनों का शेड्यूल बदलने का फैसला लिया है और यह सोमवार से ही प्रभावी भी हो गया है। इन फैसलों के बाद मेट्रो यात्रियों को 15 से 20 मिनट तक और कुछ चुने हुए इंटरचेंज पर तो 30 मिनट का इंतजार करना होगा। जाहिर है कि लॉकडाउन के चलते दिल्ली मेट्रो का सफर पहले की तरह नहीं होगा। यही वजह है कि मेट्रो ट्रेनों के मिलने के अंतराल को बढ़ाया गया है। दिल्ली मेट्रो रेल निगम के एलान के मुताबिक, मेट्रो सेवाएं सुबह से लेकर रात तक जारी रहेंगी, लेकिन सुबह और शाम सिर्फ 4-4 घंटे ही सफर किया जा सकेगा।

हर 15 मिनट के अंतराल पर संचालित होगी मेट्रो ट्रेन

डीएमआरसी के फैसलों के बाद दिल्ली मेट्रो अब सुबह 7 बजे से 11 बजे और फिर शाम 4 बजे से रात 8 बजे के दौरान हर 15 मिनट के अंतराल पर संचालित होगी। जाहिर है कि डीएमआरसी के इस निर्णय के चलते यात्रियों को मेट्रो ट्रेनों के लिए थोड़ा अधिक प्रतीक्षा करनी पड़ेगी।

चुनिंदा मेट्रो स्टेशन पर 30 मिनट तक का होगा इंतजार

डीएमआरसी के मुताबिक, लॉकडाउन के दौरान यानी आगामी 10 मई तक मेट्रो के स्टेशनों को बदलते समय भी ट्रेनों यात्रियों को 15 से 20 मिनट की प्रतीक्षा करनी पड़ेगी। वहीं, कुछ चुनिंदा इंटरचेंज पर 30 मिनट तक की प्रतीक्षा करनी होगी।

यह भी जानें

50 फीसद यात्री क्षमता के साथ चल रही है मेट्रो ट्रेन मास्क न लगाने पर 200 रुपये का फाइन देना होगा शारीरिक दूरी का पालन नहीं किया तो भी 200 रुपये देने होंगे। मेट्रो यात्रा के दौरान मुंह और नाक ढकने के लिए गमछे या अन्य चीज का इस्तेमाल नहीं चलेगा, ऐसा करने वाला यात्री चालान से नहीं चल सकेगा।

जरूरी सेवाओं से जुड़े लोग ही कर रहे मेट्रो में सफर

दिल्ली में आगामी 10 मई तक लॉकडाउन है। यह तीसरा बार है, जब लॉकडाउन बढ़ाया गया है। डीएमआरसी की मानें तो दिल्ली में मेट्रो सेवाएं इसलिए संचालित की जा रही है, ताकि जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों को सफर आसान हो। इसके अलावा, संक्रमण के खतरे को देखते हुए दिल्ली मेट्रो ने यात्रियों से लगातार अपील कर कहा है कि जो भी यात्री जरूरी सेवाओं के साथ संबंधित नहीं हैं, वे लॉकडाउन के दौरान घरों में ही रहें।

ये भी पढ़ें- Kisan Andolan: बदल रही किसानों की रणनीति, नई व्यवस्थाओं के साथ आंदोलन को बढ़ाने की तैयारी कर रहे किसान प्रदर्शनकारी

ये भी पढ़ें- IGI एयरपोर्ट पर बनाए गए जीवोदय वेयर हाउस से राजधानी के लोगों को मिल रहा नया जीवन

ये भी पढ़ें- प्लाज्मा, ब्लड, और दवाओं के अलावा अन्य जरूरतों के लिए आरएसएस के हेल्पलाइन नंबर पर करें फोन, पढ़े पूरी खबर

लगातार लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक कर रहा है दिल्ली मेट्रो

कोरोना वायरस संक्रमण से बचने के लिए पहले से अधिक सतर्क रहने की आवश्यकता है। दिल्ली मेट्रो ने आपकी सुरक्षित यात्रा के लिए सभी ठोस कदम उठाए हैं। यात्रियों से अपील है कि वो सुरक्षित सफर के लिए मेट्रो दिशानिर्देशों का पालन करें।

यहां पर बता दें कि 3 मई को दिल्ली मेट्रो ने अपना फाउंडेशन मनाया। इस दौरान भी दिल्ली मेट्रो ने ट्वीट कर लोगों से कोरोना वायरस संक्रमण से बचते हुए सफर करने की सलाह दी है।

ये भी पढ़ें- Kisan Andolan: किसानों के आंदोलन के विरोध में हैं मेट्रो मैन ई श्रीधरन, जानिए क्या कहा

ये भी पढ़ें- दिल्ली के गैंग 786 ने कारोबारी को इस नए अंदाज में भेजा धमकी भरा कार्ड, बोले 20 दिन में समेट लो कारोबार नहीं तो...

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.