Delhi Metro Service News: पूरी क्षमता के साथ रफ्तार भरेगी दिल्ली मेट्रो, अरविंद केजरीवाल कर सकते हैं एलान

Delhi Unlock Latest Update मेट्रो और बसों में सभी सीटों पर सवारियां बैठाने की अनुमति को लेकर अरविंद केजरीवाल शनिवार को एलान कर सकते हैं। आम आदमी पार्टी सरकार ने इस बारे में दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण को एक प्रस्ताव भी भेजा है।

Jp YadavSat, 24 Jul 2021 08:43 AM (IST)
Delhi Metro News: पूरी क्षमता से दिल्ली मेट्रो में सफर की मिल सकती है अनुमति, अरविंद केजरीवाल सरकार तैयार

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। दिल्ली में तेजी से घटते कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों के बीच आने वाले कुछ दिनों में दिल्ली में पूरी क्षमता के साथ मेट्रो और बस सेवा के संचालन की अनुमति मिल सकती है। मिली जानकारी के मुताबिक, मेट्रो और बसों में सभी सीटों पर सवारियां बैठाने की अनुमति को लेकर अरविंद केजरीवाल शनिवार को एलान कर सकते हैं। दरअसल, आम आदमी पार्टी सरकार ने इस बारे में दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण को एक प्रस्ताव भी भेजा है। माना जा रहा है कि डीडीएमए इसको लेकर मंजूरी प्रदान कर सकता है, इसके बाद दिल्ली मेट्रो में लोगों को सफर आसान हो जाएगा।

गौरतलब है कि पिछले तकरीबन डेढ़ महीने से मेट्रो और बसों में 50 फीसदी क्षमता के साथ सफर करने वाले यात्रियों को राहत देने की मांग हो रही थी। पिछले सप्ताह अनलॉक-7 के तहत अलग अलग गतिविधियों में छूट दी गई, लेकिन सार्वजनिक परिवहन के लिए रियायत नहीं मिली। माना जा रहा है कि अब छूट मिल सकती है।

गौरतलब है कि मेट्रो स्टेशनों और बस स्टॉप पर यात्रियों को रोजाना लंबा इंतजार करना पड़ रहा है। शुक्रवार को भी शाम के वक्त राजीव चौक पर भीड़ बढ़ने से यात्रियों को 30 मिनट का इंतजार करना पड़ा। यह सिलसिला लंबे समय से जारी है। वहीं, सार्वजनिक परिवहन मसलन मेट्रो और बसों में में छूट न मिलने से रोजाना यात्रियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। 

यह भी पढ़ेः Delhi Metro और DTC बसों में सफर करने वाले यात्रियों को बड़ी राहत, अब सभी सीटों पर बैठकर कर पाएंगे यात्रा

फिलहाल बसों और मेट्रो में 50 फीसदी क्षमता से यात्रियों को सफर की इजाजत है। इसके तहत बसों में 17 जबकि मेट्रो की एक कोच में 25 यात्री सफर कर सकते हैं। पिछले महीने दिल्ली मेट्रो ने भी खड़े होकर यात्रियों को सफर करने की इजाजत मांगी थी ताकि राहत मिल सके। सार्वजनिक परिवहन सुविधाओं में अगर छूट मिलती है तो यात्रियों की परेशानियां कम हो सकती हैं। 

School Reopening News: दिल्ली में स्कूल खोलने को लेकर फिर आया अरविंद केजरीवाल का बयान

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.