Delhi Lockdown: अब अगले सात दिन के लिए डीयू भी बंद, सिर्फ ऑनलाइन चलेंगी कक्षाएं

Delhi Lockdown पदोन्नति परीक्षा संबंधी पूर्व निर्धारित बैठकें तय समय पर होंगी। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्​देनजर दिल्ली विश्वविद्यालय को अगले सात दिन के लिए बंद कर दिया गया है। सोमवार को हुई एक महत्वपूर्ण बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 05:49 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 05:49 PM (IST)
Delhi Lockdown: अब अगले सात दिन के लिए डीयू भी बंद, सिर्फ ऑनलाइन चलेंगी कक्षाएं
शिक्षकों व गैर शिक्षण कर्मचारी करेंगे वर्क फ्राम होम।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। Delhi Lockdown: कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्​देनजर दिल्ली विश्वविद्यालय को अगले सात दिन के लिए बंद कर दिया गया है। सोमवार को हुई एक महत्वपूर्ण बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया। डीयू प्रशासन ने बताया कि दिल्ली सरकार के आदेशानुसार सोमवार रात दस बजे से 26 अप्रैल सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू रहेगा। इसे संज्ञान में रखते हुए डीयू ने फैसला लिया है कि अगामी सात दिनों तक किसी तरह की पब्लिंग डीलिंग नहीं होगी। यह आदेश मंगलवार से लागू होगा। इस दौरान कक्षाएं सिर्फ आनलाइन चलेंगी।

शिक्षकों एवं गैर शिक्षण कर्मचारियों को घर से कार्य करने के आदेश दिए गए हैं। कर्मचारियों को टेलीफोन पर उपलब्ध रहने को कहा गया है। यदि कोई इमरजेंसी आती है तो इन्हें बुलाया भी जा सकता है। अधिकारियों को यह छूट दी गई है कि वो चाहें तो कार्यालय आ सकते हैं। डीयू ने कहा कि पदोन्नति, परीक्षा को लेकर होने वाली बैठकें पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों के तहत होंगी। चूंकि ये बैठकें जरूरी होती है इसलिए इन्हें टाला नहीं जा सकता। सनद रहे कि डीयू नार्थ कैंपस में कोरोना संक्रमण के मामले दौ सौ पहुंचने वाले हैं।

परीक्षा विभाग के आठ मे से पांच पदाधिकारी संक्रमित हो गए हैं। शनिवार को स्कूल आफ ओपन लर्निंग में संक्रमण के 15 मामले सामने आए। एंथ्रोपोलाजी विभाग को पहले ही बंद किया ही जा चुका है। पेंशन विभाग एवं कालेज विभाग में भी कई कर्मचारी संक्रमित पाए गए हैं। डीयू के अधिकारी ने बताया कि नार्थ कैंपस का शायद ही कोई विभाग हो जो संक्रमण की जद में ना हो। कोरोना की चेन तोड़ने के लिए डीयू को बंद करना जरूरी था।

chat bot
आपका साथी