Delhi Lockdown 4.0: नियमों का धज्जियां उड़ा 5 सवारियों को बैठाया जा रहा है ऑटो में

Delhi Lockdown 4.0सरकार ने लॉडाउन की छूट क्या दी ऑटो चालकों ने तो सरकार के आदेशों का खूब उल्लंघन कर रहे हैं। कई जगहों पर पुलिस के सामने से ये ऑटो चालक गुजर रहे हैं।

By JP YadavEdited By: Publish:Mon, 25 May 2020 12:14 PM (IST) Updated:Mon, 25 May 2020 12:41 PM (IST)
Delhi Lockdown 4.0: नियमों का धज्जियां उड़ा 5 सवारियों को बैठाया जा रहा है ऑटो में
Delhi Lockdown 4.0: नियमों का धज्जियां उड़ा 5 सवारियों को बैठाया जा रहा है ऑटो में

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Delhi Lockdown 4.0: लॉकडाउन के चौथे चरण में ऑटो परिचालन की छूट के बाद यमुनापार में नियमों की धज्जियां उड़नी शुरू हो गई हैं। सरकार ने ऑटो में मात्र एक ही यात्री को बैठा कर चलाने के आदेश दिए है। लेकिन ऑटो चालक पांच यात्रियों को सफर करवाकर नियमों को ताक पर रख लॉकडाउन-4 का उल्लंघन कर रहे हैं। यमुनापार के बहुत से इलाकों में ऐसा ही मंजर रहा देखने को मिल रहा है। करावल नगर निवासी सतीश शर्मा ने बताया कि बॉर्डर से जुड़े इलाकों में ऑटो चालक अपनी मनमानी चला रहे हैं, साथ ही ऑटो चालक मनमाना किराया भी वसूल रहे हैं।

नियमों को उल्लंघन कर रहे ऑटो चालकों कई बार समझाया जाता है, लेकिन उसके बाद भी चालक उल्लंघन करने से बाज नहीं आते हैं। खजूरी खास चौक पर कई चालक ऑटो में पांच लोगों को बैठाकर परिचालन कर रहे हैं। सरकार ने लॉडाउन की छूट क्या दी, ऑटो चालकों ने तो सरकार के आदेशों का खूब उल्लंघन कर रहे हैं। कई जगहों पर पुलिस के सामने से ये ऑटो चालक गुजर रहे हैं। गगन सिनेमा चौक पर एक ऑटो चालक को पुलिस ने रोका तो वह रफ्तार बढ़ाकर भाग निकला। भजनपुरा चौक पर भी पुलिस के सामने से कई ऐसे ऑटो गुजरते रहे, लेकिन जवान मूकदर्शक बने रहे। इस संबंध में उत्तरी पूर्वी जिले के जिला पुलिस उपायुक्त वेद प्रकाश सूर्या से फोन पर बात की गई, लेकिन उनसे फोन पर बात नहीं हो पाई।

अरुण  (ग्रामीण निवासी) की मानें तो ऑटो चालक सरकार की छूट का गलत फायदा उठा रहे हैं। सरकार का सख्त आदेश है कि ऑटो में एक से ज्यादा कोई यात्री ने बैठाएंगा, उसके बाद भी चालक नियमों को उल्लंघन कर लोगों को परेशानियों में डाल रहे हैं। 

ब्रह्मा सिंह (मौजपुर निवासी) का कहना है कि ऑटो चालक मनमाना किराया मांग रहे हैं। मौजपुर से भजनपुरा के मात्र 10 रुपये लगते है लेकिन मौजूदा समय में चालक लोगों से 20 रुपये ले रहे हैं। 

chat bot
आपका साथी