Delhi Kisan Andolan: उपद्रवी किसानों ने लाल किले से लूटे पुलिस के हथियार, तस्वीर आई सामने

किसान ट्रैक्टर परेड के नाम पर उपद्रव मचाने वालों ने लाल किले को भी काफी नुकसान पहुंचाया यहां काफी कुछ तहस नहस कर दिया। बुकिंग काउंटर मेटल डिटेक्टर सीआइएसएफ की जीप परेड में शामिल रही झांकियां आदि तोड़ी गई। उपद्रवियों ने कुछ हथियार भी लूटे हैं।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 04:17 PM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 04:17 PM (IST)
Delhi Kisan Andolan: उपद्रवी किसानों ने लाल किले से लूटे पुलिस के हथियार, तस्वीर आई सामने
लाल किले के अंदर पुलिस वालों से लूटी गई टियर गन के साथ उपद्रवी। फोटो दिल्ली पुलिस।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। 26 जनवरी के दिन किसान ट्रैक्टर परेड के नाम पर उपद्रव मचाने वालों ने लाल किले को भी काफी नुकसान पहुंचाया, यहां काफी कुछ तहस नहस कर दिया। बुकिंग काउंटर, मेटल डिटेक्टर, सीआइएसएफ की जीप, परेड में शामिल रही झांकियां आदि तोड़ी गई। उपद्रवियों ने यहां पुलिस के कुछ हथियार भी लूटे हैं उसकी तस्वीर अब सामने आई है। 

इन सबसे जब इन उपद्रवियों का मन नहीं भरा तो इन्होंने यहां बनी पुलिस चौकी पर मौजूद पुलिस कर्मियों के साथ भी मारपीट की, ट्रैक्टर से लाल किले की सुरक्षा में मौजूद पुलिस वालों को किले के पास बनी खाई में गिराने की कोशिश की, इसमें काफी संख्या में पुलिस वाले घायल भी हुए। 

इसके अतिरिक्त भीड़ ने यहां लूटपाट को भी अंजाम दिया। जिसको जो मिला वो यहां से लूटकर अपने साथ ले गया। ऐसी ही एक तस्वीर दिल्ली पुलिस ने जारी की है। जिसमें एक उपद्रवी अपने हाथ में पुलिस की टियर गन दिखा रहा है। जब एक कैमरामैन उससे पूछता है कि ये तुम कहां ले लाए? तो वो कहता है कि लाल किले के अंदर से वो पुलिस से लूटकर लाया है। 

एनएनआइ ने दिल्ली पुलिस के हवाले से इस वीडियो को ट्वीट किया है। दिल्ली पुलिस के ट्विटर हैंडल से ये फोटो और वीडियो ट्वीट किया गया है। इसके अलावा मंगलवार को पूरे दिन लाल किले में जो तोड़फोड़ और हंगामा किया गया उसकी जानकारियां धीरे-धीरे सामने आ रही हैं। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों और संस्कृति मंत्री ने भी यहां पहुंचकर मौके का मुआयना किया। लाल किले की प्राचीर और खाई के आसपास लगी रेलिंग आदि को भी उपद्रवियों ने पूरी तरह से नष्ट कर दिया है। उपद्रवियों की भीड़ से बचने के लिए पुलिसकर्मियों को इसी नहर में कूदकर अपनी जान बचानी पड़ी। 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी