दिल्ली एयरपोर्ट को किया जा रहा बंद, कोरोना की दूसरी लहर के खतरनाक होने पर उठाया गया कदम

दिल्ली के इंटरनेशनल एयरपोर्ट को कोरोना की दूसरी वेब के खतरे को देखते हुए बंद किया जा रहा है। समाचार एजेंसी पीटीआइ ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि दिल्ली के एयरपोर्ट टी-2 टर्मिनल को बंद किया जा रहा है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 10:44 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 07:19 AM (IST)
दिल्ली एयरपोर्ट को किया जा रहा बंद, कोरोना की दूसरी लहर के खतरनाक होने पर उठाया गया कदम
दिल्ली के इंटरनेशनल एयरपोर्ट को कोरोना की दूसरी वेब के खतरे को देखते हुए बंद किया जा रहा है।

नई दिल्ली, पीटीआइ। दिल्ली के इंटरनेशनल एयरपोर्ट को कोरोना की दूसरी वेब के खतरे को देखते हुए बंद किया जा रहा है। समाचार एजेंसी पीटीआइ ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि दिल्ली के एयरपोर्ट टी-2 टर्मिनल को बंद किया जा रहा है। यह कोरोना के दूसरी वेब के खतरे को देखते हुए कदम उठाया जा रहा है। यह 17 मई की रात से बंद किया जाएगा।

दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (डायल( से मिली जानकारी के अनुसार एयरपोर्ट के टर्मिनल दो को बंद किया जा रहा है हालांकि इस दौरान यहां से उड़ान भरने वाली फ्लाइट को टर्मिनल तीन पर शिफ्ट किया जा रहा है। यह कदम कोरोना के कारण कम हुए यात्रियों को देखते हुए उठाया गया है। गोएयर और इंडिगो एयरलाइन फिलहाल टर्मिनल तीन से अपना संचालन करती रहेंगी।

इधर, कोरोना संकट के चलते राजधानी में लाकडाउन के दौरान सरकार ने मेट्रो रेल सेवा बंद कर दी है। ऐसे में जरूरी सेवाओं से जुड़े यात्रियों ने दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) व क्लस्टर बसों का रुख करना शुरू कर दिया है। कोरोना संकट के चलते पहले से ही 50 फीसद यात्रियों की क्षमता से बस चल रही हैं।

बसों के अंदर सीमित संख्या में लोगों को बैठाया जा रहा है, जिसके चलते स्टैंड पर यात्रियों की भीड़ बढ़ रही है। आनंद विहार, शकरपुर लक्ष्मी नगर, प्रीत विहार, जगतपुरी, विवेक विहार, सीमापुरी, नंद नगरी, भजनपुरा सहित यमुनापार की अन्य बस स्टैंड पर शारीरिक दूरी के नियम का उल्लंघन देखने को मिल रहा है। जब एक बस आकर रुकती है तो यात्री उस पर टूट पड़ते हैं। स्टैंड पर बसों का इंतजार करने वाले लोगों का कहना है कि मेट्रो के बंद होने से परेशानी हो रही है। बस के लिए इंतजार करना पड़ रहा है। डीटीसी व क्लस्टर बसों की संख्या बढ़ा देनी चाहिए।

chat bot
आपका साथी