दिल्ली के अस्पताल में इलाज के नाम पर वसूले ज्यादा पैसे, लोगों के प्रदर्शन के बाद लौटाए

नरेला के रहने वाले 38 साल के सुनील कुमार को 20 अक्टूबर को इलाज के लिए मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था। शुरुआत में इलाज के लिए करीब चालीस हजार रुपये खर्च होने की बात कही गई लेकिन परिवार को बिना बताए सुशील कुमार को स्टंट लगाया गया।

By Pradeep ChauhanEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 04:20 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 04:20 PM (IST)
दिल्ली के अस्पताल में इलाज के नाम पर वसूले ज्यादा पैसे, लोगों के प्रदर्शन के बाद लौटाए
शालीमार बाग के मैक्स अस्पताल में सोमवार को एक मरीज के स्वजन ने प्रदर्शन किया।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। शालीमार बाग के मैक्स अस्पताल में सोमवार को एक मरीज के स्वजन ने प्रदर्शन किया। उनका आरोप था कि अस्पताल ने इलाज के नाम पर अधिक रुपये ले लिए। प्रदर्शन के चलते अस्पताल ने मरीज को 84 हजार रुपये लौटाए। नरेला के रहने वाले 38 साल के सुनील कुमार को 20 अक्टूबर को इलाज के लिए मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था। शुरुआत में इलाज के लिए करीब चालीस हजार रुपये खर्च होने की बात कही गई लेकिन परिवार को बिना बताए सुशील कुमार को स्टंट लगाया गया।

आखिर में आपरेशन के लिए एक लाख 90 हजार रुपये का पैकेज बताया गया। बाद में उन्हें दो लाख 74 हजार रुपये का बिल थमा दिया गया। इसके विरोध में सोमवार को अस्पताल के बाहर मरीज व उनके स्वजन ने जमकर प्रदर्शन किया। स्थानीय निवासियों का कहना है कि ज्यादातर अस्पताल इलाज के नाम पर ज्यादा पैसा वसूल रहे हैं। आरोप है कि शिकायत के बाद कोई कार्रवाई नहीं होती है। इस दौरान स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए लिए शालीमार बाग थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची। प्रदर्शन में रेहड़ी पटरी एसोसिएशन और श्री भगत सिंह यूथ ब्रिगेड संस्था के लोग मौजूद रहे।

साल 2017 में लाइसेंस हुआ था रद्द: साल 2017 में शालीमार बाग मैक्स अस्पताल का लाइसेंस रद्द किया गया था। अस्पताल प्रबंधन पर इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगा था। हालांकि मरीजों की समस्या को देखते हुए अस्पताल का लाइसेंस बहाल कर दिया गया था। लेकिन अब दोबारा से अस्पताल में लापरवाही बरती जा रही है। इलाज के नाम पर ज्यादा पैसे लेने पर लोगों में नाराजगी है।

chat bot
आपका साथी