सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट पर रोक लगाने के लिए दिल्ली HC में जनहित याचिका, बुधवार को होगी सुनवाई

सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट पर रोक लगाने के लिए दिल्ली HC में जनहित याचिका, बुधवार को होगी सुनवाई

Central Vista Project केंद्र सरकार की ओर से इस याचिका को लेकर अपना जवाब दाखिल किया। वहीं हाई कोर्ट ने सुनवाई के लिए अगली तारीख 12 मई तय की है। कोर्ट ने मंगलवार को सुनवाई के दौरान केंद्र सरकार के जवाब को रिकॉर्ड पर लाने का निर्देश दिया है।

Jp YadavTue, 11 May 2021 11:57 AM (IST)

नई दिल्ली, एएनआइ। सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट पर रोक लगाने के लिए दायर जनहित याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट में मंगलवार को सुनवाई हुई। केंद्र सरकार की ओर से इस याचिका को लेकर अपना जवाब दाखिल किया। वहीं, हाई कोर्ट ने सुनवाई के लिए अगली तारीख 12 मई तय की है। कोर्ट ने मंगलवार को सुनवाई के दौरान केंद्र सरकार के जवाब को रिकॉर्ड पर लाने का निर्देश दिया है। यहां पर बता दें कि देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली हाई कोर्ट में जनहित याचिका दायर कर सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट पर अंतरिम रोक लगाने का अनुरोध किया गया है।

सुप्रीम कोर्ट दखल देने से कर चुका है इनकार

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट पर रोक लगाने संबंधी याचिका पर फिलहाल दखल देने से मना कर चुका है। यह अलग बात है कि सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाकर्ता से कहा था कि वह दिल्ली हाई कोर्ट से जल्द सुनवाई की गुजारिश करें। इसके बाद यह जनहित याचिका दिल्ली हाई कोर्ट में दायर की गई है। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में टिप्पणी करते हुए कहा ता कि हम उम्मीद करते हैं कि हाई कोर्ट इस पर सुनवाई के लिए जल्द बेंच का गठन करेगा।

यह भी जानें

सेंट्रल विस्टा रिडेवलपमेंट प्रोजेक्ट केंद्र सरकार के इस पूरे इलाके को रेनोवेट करने की योजना को कहा जाता है। सेंट्रल विस्टा  के तहत ही नए संसद परिसर का निर्माण किया जाना है। 876 सीट वाली लोकसभा, 400 सीट वाली राज्यसभा और 1224 सीट वाला सेंट्रल हॉल बनाया जाएगा। दिल्ली में राजपथ के दोनों तरफ के इलाके को सेंट्रल विस्टा नाम दिया गया है। सेंट्रल विस्टा के तहत राष्ट्रपति भवन से इंडिया गेट के करीब प्रिंसेस पार्क का इलाका आता है।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.