एक कंपनी के आवेदन पर दिल्ली हाई कोर्ट ने बॉलीवुड निर्माताओं से मांगा जवाब

याचिकाकर्ता की ओर से आवेदन में यह भी कहा गया है कि इस मामले में सुनवाई करना दिल्ली हाई कोर्ट के क्षेत्राधिकार में नहीं है। इससे पहले हाई कोर्ट ने बॉलीवुड निर्माताओं एवं चार संघ की याचिका पर दो न्यूज चैनल को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था।

By JP YadavEdited By: Publish:Wed, 06 Jan 2021 08:10 AM (IST) Updated:Wed, 06 Jan 2021 08:10 AM (IST)
एक कंपनी के आवेदन पर दिल्ली हाई कोर्ट ने बॉलीवुड निर्माताओं से मांगा जवाब
बिना आधार के ही नामी फिल्मी हस्तियों पर आरोप लगाते हैं।

नई दिल्ली [विनीत त्रिपाठी]। बॉलीवुड के 34 बड़े निर्माताओं व चार संघों की तरफ से दायर सिविल वाद को खारिज करने की मांग को लेकर एक कंपनी की तरफ से दाखिल आवेदन पर दिल्ली हाई कोर्ट ने बॉलीवुड निर्माताओं से जवाब मांगा है। दिल्ली हाई कोर्ट के न्यायमूर्ति जेआर मिधा की पीठ ने आवेदन पर नोटिस जारी कर तीन सप्ताह के अंदर जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया। इस मामले में अब अगली सुनवाई 2 महीने से भी अधिक बाद यानी 23 मार्च को होगी। याचिकाकर्ता की ओर से आवेदन में यह भी कहा गया है कि इस मामले में सुनवाई करना दिल्ली हाई कोर्ट के क्षेत्राधिकार में नहीं है। इससे पहले हाई कोर्ट ने बॉलीवुड निर्माताओं एवं चार संघ की याचिका पर दो न्यूज चैनल को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था।

पिछली सुनवाई के दौरान दिल्ली हाई कोर्ट ने अपने अंतरिम आदेश में कहा था कि चैनल और इंटरनेट मीडिया पर गलत प्रचार नहीं किया जाएगा। सिविल वाद में कहा गया है कि इन चैनलों में बिना आधार के फिल्मी दुनिया को मादक पदार्थों का पर्याय बना दिया है। बिना आधार के ही नामी फिल्मी हस्तियों पर आरोप लगाते हैं और उनके लिए बहुत घटिया किस्म के मुहावरे का प्रयोग करते हैं। इससे फिल्मी हस्तियों की निजता का उल्लंघन होता है और इससे जुड़े लोग के व्यावसायिक जीवन पर बुरा असर पड़ रहा है।  

यह है पूरा मामला

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान, करण जौहर, अजय देवगन, आमिर खान और शाहरुख खान समेत 34 बड़े फिल्म प्रोडक्शन हाउस और 4 फिल्म एसोसिएशन ने याचिका में आरोप लगाया गया है कि बॉलीवुड इंडस्ट्री को बदनाम करने के इरादे से ऐसा किया गया। इतना ही नहीं, बॉलीवुड फिल्म कलाकारों के खिलाफ गैरजिम्मेरदाना और अपमानजनक रिपोर्टिंग भी की गई, जो असहनीय है।

इन 34 प्रोडक्शन हाउस ने दाखिल की है याचिका विशाल भारद्वाज फिल्म्स रॉय-कपूर प्रोडक्शंस एड-लैब्स फिल्म्स आंदोलन फिल्म्स बीएसके नेटवर्क एंड एंटरटेनमेंट क्लीन स्लेट फिल्म्स एमी एंटरटेनमेंट एंड मोशन पिक्चर्स फिल्म-क्राफ्ट प्रोडक्शंस होप प्रोडक्शंस लव फिल्म्स मैकगुफिन पिक्चर्स वन इंडिया स्टोरीज आर एस एंटरटेनमेंट रियल लाइफ प्रोडक्शंस सिखया एंटरटेनमेंट टाइगर बेबी डिजिटल यशराज फिल्म्स धर्मा प्रोडक्शंस आमिर खान प्रोडक्शंस सलमान खान वेंचर्स रोहित शेट्टी पिक्चर्स सोहेल खान प्रोडक्शंस रेड चिलीज एंटरटेनमेंट रिलायंस बिग एंटरटेनमेंट राकेश ओमप्रकाश मेहरा पिक्चर्स नाडियाडवाला ग्रैंडसन एंटरटेनमेंट कबीर खान फिल्म्स अजय देवगन फिल्म्स केप ऑफ गुड होप फिल्म्स अरबाज खान प्रोडक्शंस आशुतोष गोवारिकर प्रोडक्शंस अनिल कपूर फिल्म एंड कम्युनिकेशन नेटवर्क एक्सेल एंटरटेनमेंट विनोद चोपड़ा फिल्म्स

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी